कानपुर नगर निगमः सदन में सपा विधायक ने अफसर को दिखाया थप्पड़, महापौर बोलीं- ये हैं संस्कारी विधायक

punjabkesari.in Sunday, Sep 25, 2022 - 12:40 PM (IST)

कानपुरः यूपी के कानपुर जिले में पहली बार शाम को नगर निगम सदन शुरू हुआ। जिसमें सपा विधायकों और भाजपा पार्षदों के बीच काफी तकरार हुई। इसी के चलते सपा विधायक अमिताभ बाजपेई गुस्से में आकर जोनल अफसर को थप्पड़ दिखा दिया । जिससे आक्रोशित  होकर पार्षदों ने हल्ला बोल दिया। वहीं,हंगामा इतना बढ़ गया कि महापौर की आंखों में आंसू आ गए और वह बोली- ये हैं सपा के संस्कारी विधायक है।

दरअसल बीते दिन शाम को नगर निगम सदन शुरू हुआ। जिसमें  सपा विधायक अमिताभ बाजपेयी और इरफान सोलंकी सदन में एक साथ पहुंचे। विधायक इरफान सोलंकी ने आते ही नगर आयुक्त पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह गुमराह कर रहे है। सब उनसे जवाब चाहते है कि सामुदायिक केंद्र में नगर निगम का कितना पैसा लगा है, इसकी जानकारी आज तक नहीं दी गई है। इसी बीच  महापौर ने कहा कि इस तरह का सवाल गलत है, अगर उनको पूछना है तो वह उनसे आकर पूछ सकते है। जिसके बाद इसी बात को लेकर कहासुनी शुरू हो गई।

सपा विधायक गुंडे है, इनकी गुंडागर्दी यहां नहीं चलेगी- भाजपा पार्षद
विधायक ने कहा कि तानाशाही नहीं चलेगी, तानशाह चले गए। इस पर भाजपा पार्षद भड़क गए और उन्होंने हंगामा कर दिया। उनके साथ ही कांग्रेस पार्षद शिब्बू अंसारी, आमिर व अमीम भी बोलने लग गए। भाजपा के पार्षद विकास जायसवाल, सौरभ देव, अनुप शुक्ल, मेनका सेंगर, नीरज बाजपेई, सुशील अवस्थी ने कहा कि विधायकों को सदन से बाहर किया जाए। इसके साथ ही भाजपा पार्षदों ने कहा, सपा विधायक गुंडे है, इनकी गुंडागर्दी यहां नहीं चलेगी। ये विधानसभा नहीं, नगर निगम का सदन है। जिसके बाद जमकर हंगामा हुआ जिसे देखते हुए महापौर ने आधा घंटे के लिए सदन स्थगित कर दिया।

हंसने पर विधायक ने जोनल प्रभारी राधेश्याम पटेल को दिखाया थपड़
वहीं, आधे घंटे बाद बहस फिर से शुरू हो गई। इस दौरान विधायक ने कहा कि नानाराव पार्क में कहीं नहीं लिखा है कि टहलने वालों से शुल्क नहीं लिया जाएगा। इस बात का जवाब देते हुए महापौर ने कहा कि लगता है कि विधायक जी अनपढ़ है। प्रस्ताव नहीं पड़ा है, साफ लिखा है कि टहलने वालों का मुफ्त प्रवेश रहेगा। इस बात पर विधायक ने कहा कि वह एमबीए किए हुए हैं। इसी बात को लेकर जोनल प्रभारी राधेश्याम पटेल हंसने लगे तो गुस्से में आकर उन्हें थप्पड़ दिखा दिया। वहीं, विधायक के अफसर को थप्पड़ दिखाने पर महापौर बरस पड़ीं और पार्षदों ने हल्ला बोल दिया। जिसके बाद दोनों सदन से चले गए। वहीं,सपा विधायकों के सदन से जाने के बाद ही प्रस्ताव पास किए गए।

नानाराव पार्क में टिकट लगाने को लेकर सपा विधायकों ने कही ये बातें
सपा विधायक अमिताभ बाजपेई ने इस मामले को लेकर कहा कि नानाराव पार्क में टिकट लगाने का शुरू से विरोध कर रहे है। जीआईएस सर्वे में गड़बड़ी है। जब उनके मकान में गलत टैक्स दे दिया है। गलत तरीके से सीसामऊ में बने सामुदायिक केंद्र का संचालन कंपनी को दिया जा रहा है। सदन में कुछ चापलूस पार्षद हंगामा करते है। धनकुट्टी अस्पताल का भी अभी तक एस्टीमेट नहीं दिया है। इसके साथ ही इरफान सोलंकी ने कहा कि वह जवाब नहीं देंगे तो वह विधानसभा में जवाब मांगेंगे और पार्षद अभिषेक गुप्ता ने कहा कि नानाराव पार्क में टिकट लगाने का पहले से विरोध कर रहे है।

ये हैं सपा के संस्कारी विधायक है- महापौर
कानपुर नगर की महापौर प्रमिला पांडेय ने सपा विधायकों को लेकर कहा कि हर बार सदन में हंगामा करना विधायकों का काम है। विकास के मुद्दे पर बात न करके केवल हंगामा करना है। यह संस्कारी विधायक है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static