Kashi Vishwanath Dham: मंगला आरती में शामिल होने वाले श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी, कैंसिल टिकट अब मिलेंगे ऑनलाइन

punjabkesari.in Thursday, Jul 25, 2024 - 03:44 PM (IST)

Kashi Vishwanath Dham: श्री काशी विश्वनाथ धाम में हर दिन भारी संख्या में श्रद्धालु दर्शन करने पहुंचते है। मंदिर में कई श्रद्धालु मंगला आरती में शामिल होते है और कई के टिकट कैंसिल हो जाते है। आरती में शामिल न होने वाले यात्रियों के लिए अब एक खुशखबरी है। दरअसल, मंदिर की आरती में शामिल न होने वाले यात्रियों के टिकट अब ऑनलाइन भी उपलब्ध हो सकेंगे। इसके लिए प्रशासन ने योजना भी तैयार कर ली है।

आरती से तीन घंटे पहले तक बुकिंग करा सकेंगे श्रद्धालु
बता दें कि वैसे तो हर रोज श्री काशी विश्वनाथ धाम में भारी संख्या में भक्त दर्शन करने के लिए पहुंचते है। लेकिन, अब सावन का महीना चल रहा है। जिस वजह से भक्तों की संख्या और भी बढ़ गई है। मंदिर आने वाले श्रद्धालु मंगला आरती में भी शामिल होना चाहते है। इसी को देखते हुए मंदिर प्रशासन की ओर से रोजाना टिकट बुक होने के बाद कैंसिल होने वाले टिकटों को ऑनलाइन दोबारा बुकिंग के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। श्रद्धालु आरती से तीन घंटे पहले तक इसकी बुकिंग करा सकेंगे।

मंदिर की वेबसाइट या एप से कर सकेंगे बुकिंग
मंगला आरती में शामिल होने वाले श्रद्धालु टिकट की बुकिंग मंदिर की वेबसाइट या एप से कर सकेंगे। इसकी जानकारी देते हुए अधिकारियों ने बताया कि मंगला आरती की रोजाना मॉनिटरिंग की जा रही है। इसमें कैंसिल होने वाले टिकटों को पहले ऑनलाइन बुक करने की सुविधा थी अब इसे ऑनलाइन बुक किया जा सकेगा।

यह भी पढ़ेंः अयोध्या को मिल सकती है 110 करोड़ रुपए की योजनाओं की सौगात, जल्द होगी CM Yogi की बैठक
लोकसभा चुनाव में रामनगरी में शिकस्त मिलने के बावजूद उत्तर प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी (BJP) सरकार अयोध्या में जारी विकास योजनाओं में ठील देने के मूड में नहीं है। हाल ही में गठित हुए अयोध्या जी तीर्थ विकास परिषद भी योजनाओं का पिटारा खोलने जा रहा है। सब कुछ ठीक रहा तो जल्द मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बैठक कर 110 करोड़ की योजनाओं को हरी झंडी दे सकते है।
 

 

  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static