Kaushambi News: पटाखा फैक्ट्री में विस्‍फोट से 7 लोगों की मौत, मरने वालों में अभी तक 2 की नहीं हो सकी पहचान

punjabkesari.in Monday, Feb 26, 2024 - 12:03 PM (IST)

Kaushambi News: उत्तर प्रदेश में कौशांबी जिले के कोखराज क्षेत्र में रविवार को एक पटाखा फैक्ट्री में अज्ञात कारण से विस्फोट हो जाने से 7 लोगों की मौत हो गई तथा इतने ही अन्य घायल हो गए। राहत आयुक्त कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक कौशांबी जिले की चायल तहसील के भरवारी गांव में स्थित एक पटाखा फैक्ट्री में पूर्वाह्न करीब 11 बजे अचानक विस्फोट हो गया। इस घटना में 7 लोगों की मौत हो गई तथा इतने ही अन्य घायल हो गए। मृतकों में अभी दो व्यक्तियों की पहचान नहीं हो सकी है।

PunjabKesari

फैक्ट्री के अंदर 24 से 25 मजदूर तैयार कर रहे थे पटाखे
सूत्रों के अनुसार कोखराज थानाक्षेत्र में नगर पालिका परिषद भरवारी के वार्ड नंबर 17 खल्लाबाद मोहल्ले में यह हादसा हुआ। यहां का निवासी शराफत अतिशबाजी का धंधा करता है। कई वर्षों से गांव के किनारे पटाखा फैक्ट्री संचालित कर रहा है। रविवार को फैक्ट्री के अंदर 24 से 25 मजदूर पटाखे तैयार कर रहे थे इसी दौरान अचानक फैक्ट्री के अंदर आग लग गई और झुलस कर 7 लोगों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि विस्फोट इतना जबरदस्त था कि फैक्ट्री के आसपास के मकानों की दीवारें हिल गईं और अफरातफरी मच गई। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और दमकल की गाडियां मौके पर पहुंची थीं।

PunjabKesari

7 मृतकों में अभी तक 2 की नहीं हुई पहचान
मिली जानकारी के मुताबिक, रिपोर्ट के अनुसार पांच मृतकों की पहचान शिव नारायण, शाहिद अली, शिवाकान्त, अशोक कुमार और जयचन्द्र के तौर पर की गई है जबकि दो अन्य की शिनाख्त की कोशिश की जा रही है। इस दुर्घटना में घायल 7 अन्य लोगों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस अधीक्षक बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि फायर ब्रिगेड (अग्निशमन) दल ने आग पर काबू पा लिया है। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static