यूपी पुलिस भर्ती : सपा नेता यासर शाह समेत 7 लोगों पर मुकदमा दर्ज, पेपर लीक की अफवाह फैलाने का आरोप

punjabkesari.in Friday, Aug 23, 2024 - 12:25 PM (IST)

यूपी पुलिस भर्ती : अवध क्षेत्र के  सर्व समाज में मक़बूलियत, शायरों , अदीबों, नक्कारों , कवियों और साहित्यकारों के बेहद दुलारे पूर्व मंत्री स्वर्गीय (डॉ ) वकार अहमद शाह के पुत्र व सपा सरकार में परिवहन मंत्री रहे यासर शाह समेत 7 लोगों के खिलाफ पुलिस भर्ती की शुचिता बाधित करने, अफवाह फ़ैलाने, X  पर फ़र्ज़ी QR कोड जैसे गंभीर आरोपों में मुकदमा दर्ज़ किया गया है। जिन धाराओं में FIR दर्ज हुई वे गैरजमानती हैं।  सात आरोपियों में दो मुसलमान हैं, दो हैंडल ऐसे जिनके मुसलमानों के संचालित करने का संदेह बताया जा रहा है।

बता दें कि यूपी पुलिस सिपाही भर्ती की परीक्षा दोबारा कराई जा रही है। इस बार सोशल मीडिया पर पेपर लीक होने की अफवाह फैलाने वालों पर कड़ी नजर रखी जा रही है। टेलीग्राम चैनल पर इस तरह के मैसेज प्रसारित करने वालों पर पुलिस भर्ती बोर्ड ने बृहस्पतिवार को हुसैनगंज थाने में एफआईआर दर्ज कराई है। वहीं भर्ती को लेकर एक्स पर असत्य और अपमानजनक पोस्ट पर सपा के पूर्व मंत्री यासर शाह को भी आरोपी बनाया गया है। साइबर सेल की टीम व एसटीएफ को जांच में लगाया गया है।

भर्ती बोर्ड मीडिया सेल के प्रभारी इंस्पेक्टर सतेंद्र कुमार की तहरीर पर दर्ज केस में बताया गया है कि कुछ शरारती तत्व सोशल मीडिया पर पेपर लीक होने की अफवाह फैला रहे हैं। अभ्यर्थियों को धोखा देकर उनसे ठगी की कोशिश कर रहे हैं। टेलीग्राम पर चल रहे चैनल @upp paper leak 2024, @VENOM व PROOF OF STUDENT के अलावा आदित्य तोमर के टेलीग्राम अकाउंट के जरिये फर्जी प्रश्नों को वायरल कर क्यूआर कोर्ड भेजकर रुपयों की मांग की जा रही है। कई अन्य टेलीग्राम अकाउंट से भी यह फर्जीवाड़ा किया जा रहा है। पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए केस दर्ज कर टीमों को मामले की तफ्तीश में लगाया है।

यूपीआई आईडी वालों पर शिकंजा
फर्जी पेपर भेजकर जिनकी यूपीआई आईडी रुपये लेने के लिए भेजे गए हैं, उनको भी केस में आरोपी बनाया गया है। इसमें शोएब नबी सोफी, हरीश कुमार भगत, मनु कुमार, कपिल, और सिद्धार्थ कुमार गुप्ता शामिल हैं। डिलाइट इंटरप्राइजेज फर्म का भी क्यूआर कोड शेयर किया गया है। बैंक डिटेल की मदद से पुलिस इन सभी तक पहुंचने का प्रयास कर रही है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Imran

Related News

static