तेजी से बढ़ रहे कोरोना को लेकर बोले सीएम योगी- नए केस में बढ़ोतरी संभव है, हमें सतर्क रहना होगा

punjabkesari.in Friday, Dec 23, 2022 - 08:28 PM (IST)

लखनऊः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना संक्रमण से प्रदेश के लोगों को बचाने के लिए केंद्र सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय से समन्वय-संवाद बनाये रखें। चिकित्सा शिक्षा व स्वास्थ्य विभाग बेहतर समन्वय के साथ तैयारी करें । राज्य स्तरीय स्वास्थ्य सलाहकार समिति के परामर्श के अनुसार आगे की नीति तय की जाए। मुख्यमंत्री गुरुवार को टीम-09 की बैठक को संबोधित कर रहे थे।

आने वाले कुछ दिनों में नए केस में बढ़ोतरी संभव है, ऐसे में हमें सतर्क रहना होगा
उन्होंने कहा कि दिसम्बर माह में प्रदेश की कोविड पॉजिटिविटी दर 0.01 प्रतिशत रही है। वर्तमान में कुल सक्रिय केस की संख्या 62 है। बीते 24 घंटों में 27, 208 हजार परीक्षण किए गए और एक भी नए मरीज की पुष्टि नहीं हुई है। इसी अवधि में 33 लोग उपचारित होकर कोरोना मुक्त भी हुए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि आने वाले कुछ दिनों में नए केस में बढ़ोतरी संभव है, ऐसे में हमें सतर्क रहना होगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के मंत्र 'जहां बीमार-वहीं उपचार' की भावना के अनुरूप ग्राम प्रधानों, एएनएम, आशा कार्यकत्रियों व आंगनबाड़ी कार्यकर्त्रियों का सहयोग लिया जाए। कोविड के खिलाफ अब तक की लड़ाई में इन लोगों ने बड़ी भूमिका निभाई है। इस वर्ग को फिर सक्रिय करें।

जीवन रक्षक दवाओं की कमी न हो
मुख्यमंत्री ने कहा कि अच्छी गुणवत्ता के साथ दवाएं कम कीमत पर उपलब्ध हों, यह राज्य सरकार की प्राथमिकता है। यह सुनिश्चित किया जाय कि प्रदेश में जीवनरक्षक दवाओं की कमी न हो । मेडिकल सप्लाई कारपोरेशन की कार्यपद्धति में सुधार की जरूरत है। स्वास्थ्य मंत्री स्तर से विभाग के कार्यों की समीक्षा की जाय। एक जिला-एक मेडिकल कॉलेज लक्ष्य के सापेक्ष पिछले दिनों छह जिलों में पीपीपी मोड पर मेडिकल कॉलेज की स्थापना को प्रस्ताव आमंत्रित किए गए थे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static