Ayodhya News: अयोध्‍या पहुंचे अरविंद केजरीवाल व भगवंत मान, भगवान श्री रामलला के किए दर्शन

punjabkesari.in Monday, Feb 12, 2024 - 04:22 PM (IST)

अयोध्या: दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान सोमवार को अयोध्‍या पहुंचे जहां दोनों नेता नवनिर्मित श्रीराम मंदिर में भगवान श्री रामलला के दर्शन-पूजन करेंगे।

मंदिर नगरी में आम आदमी पार्टी (आप) के नेताओं के इस दौरे से एक दिन पहले उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ, उनकी सरकार के मंत्रियों और विधानमंडल के दोनों सदनों के 325 से अधिक सदस्यों ने रविवार को मंदिर में दर्शन किए थे जिसमें समाजवादी पार्टी (सपा) के सदस्य शामिल नहीं हुए थे। 

PunjabKesari

‘आप' के एक नेता ने बताया कि केजरीवाल व मान दोपहर करीब दो बजे अयोध्या हवाई अड्डे पहुंचे। दोनों नेताओं ने हवाई अड्डे पर एकत्र मीडियाकर्मियों से कोई बात नहीं की और राम जन्मभूमि की ओर बढ़ गए जहां वे रामलला की पूजा-अर्चना करेंगे। ‘आप' की उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने कहा कि दोनों नेता राम मंदिर में विशेष प्रार्थना में शामिल होंगे। मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी को छोड़कर उत्तर प्रदेश के दोनों सदन (विधानसभा और विधान परिषद) के करीब 325 विधायकों ने मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के साथ रविवार को नवनिर्मित राम मंदिर में श्री रामलला का दर्शन पूजन किया। राम मंदिर में आदित्यनाथ ने भगवान के सामने साष्टांग दंडवत कर पूजा-अर्चना की। 

अयोध्‍या में गत 22 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के नेतृत्व में नवनिर्मित राम मंदिर में भगवान श्री राम के बालक रूप 'श्री रामलला' की प्राण प्रतिष्ठा की गयी थी। तबसे श्रद्धालुओं की भारी भीड़ के साथ-साथ विभिन्‍न राज्‍यों की राजनीतिक हस्तियों और प्रमुख लोगों का मंदिर आना लगा हुआ है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Imran

Recommended News

Related News

static