किसान यूनियन और खाप चौधरी की दो टूक, गिनती में हुई गड़बड़ी तो प्रशासन होगा जिम्मेदार

punjabkesari.in Monday, Mar 07, 2022 - 04:43 PM (IST)

शामली: जिले में आज भारतीय किसान यूनियन और खाप चौधरियों ने एक संयुक्त प्रेस वार्ता की जिसमें भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत ने साफ लफ्जो मे कहा कि 10 तारीख को मतगणना में किसी प्रकार की कोई भी गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि अगर किसी प्रकार की कोई गड़बड़ी होती है और बाहर कोई हा हुल्ला होता है तो उसकी जिम्मेदारी पूर्ण रूप से प्रशासन की होगी।  लिहाजा निष्पक्ष रुप से मतगणना कराई जाए। गठवाला खाप के थाम्बेदार बाबा श्याम सिंह ने भी प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि पहले चुनाव में जो हुआ उसे जनता बर्दाश्त कर बैठ गई थी,  लेकिन यह विधानसभा का चुनाव है इसमें कोई गड़बड़ी हुई तो बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

मतगणना को लेकर भारतीय किसान यूनियन और खाप चौधरियों ने की संयुक्त प्रेस वार्ता 
विधानसभा 2022 के चुनाव का आज आखिरी चरण है और आने वाली 10 मार्च को विधानसभा चुनाव 2022 के लिए मतगणना होनी है। जनपद शामली की तीनों विधानसभाओं थाना भवन शामली और कैराना पर 10 फरवरी को पहले चरण में विधानसभा के लिए मतदान हो चुका है जिसमें तीनों विधानसभाओं पर कहीं दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई है। वहीं 10 मार्च को मतगणना लेकर आज भारतीय किसान यूनियन और खाप चौधरियों द्वारा एक संयुक्त प्रेस वार्ता की। इस दौरान भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत और खाप चौधरियों ने साफ तौर पर कहा कि अगर मतगणना में किसी प्रकार की कोई गड़बड़ी होती है तो संगठन बर्दाश्त नहीं करेगा।और उसको देखते हुए बाहर कुछ हल्ला गुल्ला होता है तो उसकी जिम्मेदारी पूर्णतया शासन प्रशासन की होगी हालांकि आप चौधरी और यूनियन के अध्यक्ष ने यह भी कहा कि कानून कानून को हाथ में लेकर कोई भी लड़ाई ना लड़े कानून के दायरे में रहकर ही सभी अपना विरोध दर्ज करें लेकिन दूसरी और साफ चेतावनी भी दी कि अगर कोई गड़बड़ी हुई और कुछ हल्ला गुल्ला हुआ तो उसकी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी।

मतगणना से पहले ट्रैक्टर को तैयार रखें किसान
भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष पहले ही इस बात के चेतावनी दे चुके हैं कि अगर कोई गड़बड़ी हुई तो किसान अपने ट्रैक्टर ट्रॉली तैयार रखें और मतगणना स्थल पर पहुंचे आज भी उन्होंने खुले शब्दों में नहीं लेकिन घुमा फिरा कर ट्रैक्टरों पर हो तैयार रखने की बात जरूर कही और कहा कि ट्रैक्टर किसान का साथी है उसके पास गाड़ी - घोड़ा मोटरसाइकिल नहीं है लिहाजा किसान तो ट्रैक्टर पर ही चलेगा। किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत बार-बार एक बात जरूर कहते रहे कि वह राजनीतिक संगठन से हैं और उनका राजनीति से कोई मतलब नहीं है लेकिन मतगणना से पहले ट्रैक्टर तैयार रखने की बात कहना और ट्रैक्टर को किसानों का हथियार बताना कहीं न कहीं इस ओर भी इशारा जरूर करता है कि अराजनैतिक होते हुए भी यूनियन के अध्यक्ष विपक्षी दल के इशारे पर काम जरूर कर रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

Recommended News

static