कोविड-19 संक्रमण का खतरा बढ‍़ा, पंचायत चुनाव कराना प्रशासन के लिए बड़ी चुनौती

3/28/2021 2:01:37 PM

बस्ती: उत्तर प्रदेश में बस्ती मण्डल के तीनो जिलों बस्ती,सिद्धार्थनगर तथा संत कबीर नगर में पंचायत चुनाव का रंग चढ़ गया है लेकिन कोरोना ने भी पांव पसारना शुरू कर दिया है। पंचायत चुनाव में प्रत्याशी चुनाव को जीतने के लिए सभी तरह के उपाय अपना रहे हैं । सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुसार स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोविड-19 की जांच निरन्तर की जा रही है । कोविड-19 से पीड़तिों का इलाज भी किया जा रहा है। वैक्सीनेशन प्रक्रिया मे भी तेजी लाई गई है लेकिन चुनाव मे जो मतदाता दूसरे राज्यों से आ रहे हैं उनकी जांच कराना प्रशासन के लिए बड़ी चुनौती है ।

 उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा कोविड-19 से सम्बंधित प्रतिदिन मॉनिटरिंग की जा रही है । सभी जिलो से रिपोर्ट मांगी जा रही है । प्रत्याशी अपने मतदाताओं को मुंबई,दिल्ली,बिहार,अमृतसर,पंजाब,चेन्नई,बैंगलोर,सूरत से बुला रहे हैं । उन्ही से कोरोना वायरस अधिक फैलने का खतरा है। प्रशासन द्वारा रेलवे स्टेशन पर हर आने जाने वाले यात्रियों की जांच करायी जा रही है लेकिन जो लोग बस से या अपने निजी साधन से आ रहे है और बिना जांच कराये सभी लोगों के बीच में घूम रहे है उनसे कोरोना के फैलने का खतरा अधिक बढ़ गया है।

पंचायत चुनाव में लोग बहुत ही उत्साहित होते है लेकिन कोविड-19 को देखते हुए उन्हे थोड़ा धैर्य रख कर कोविड के नियमो का पालन करते हुए चुनाव का कार्य करना चाहिए क्यो कि अभी हम लोग पूरी तरह से सुरक्षित नही हुए है सरकार दिनरात कोविड-19 से बचने के लिए लोगो को जागरूक कर रही है लेकिन समाज के कुछ लोग कोविड-19 के नियमो का पालन करने से कतरा रहे है । फिलहाल मण्डल के तीनो जिलो मे धारा 144 लागू कर दी गई है। प्रशासन के लिए कोविड-19 प्रोटोकाल का पंचायत चुनाव मे पालन कराना बहुत बड़ी चुनौती है । सरकार द्वारा विज्ञापन,लाउडस्पीकर सहित अन्य साधनों से कोविड-19 के बचाव के लिए जागरूक किया जा रहा है। 


Content Writer

Ramkesh

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static