कुंभ मेला 2021ः रेलवे और उत्तराखंड सरकार के बीच हुई बैठक, तैयारियों का लिया जायजा

10/18/2020 4:21:18 PM

मुरादाबादः उत्तराखंड के हरिद्वार में अगले साल होने वाले कुम्भ मेला की तैयारियों के सम्बन्ध में रविवार को मुरादाबाद रेलवे मण्डल के अधिकारियों और उत्तराखंड सरकार के कुम्भ मेला से सम्बंधित अधिकारियों के बीच वीडियो कांफ्रेंस के जरिये बैठक का आयोजन किया गया। रेलवे मंडल मुरादाबाद की प्रवक्ता सीनियर डीसीएम रेखा शर्मा ने बताया कि हरिद्वार में आयोजित होने वाले कुम्भ की सभी तैयारियों का जायजा लिया गया एवं रेल तथा मेला प्रशासन के बीच समन्वय के मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की गई।

मेला प्रशासन की तरफ से बताया गया कि कुम्भ मेला के दौरान कोविड-19 प्रोटोकॉल के सम्बन्ध में विस्तृत दिशा निर्देश एवं गाइडलाइन्स बनाये जा रहे हैं। डीआरएम मुरादाबाद तरुण प्रकाश द्वारा मेला एवं राज्य सरकार से अनुरोध किया गया कि मेला काल के जॉइंट ट्रैफिक प्लान को जल्द से जल्द अंतिम रूप देकर रेलवे को उपलब्ध करा दिया जाए ताकि रेलवे अपनी तैयारियां उसी के अनुरूप समय से पूरी कर सके।

इस संबंध में मेला प्रशासन की ओर से पुलिस महानिरीक्षक, कुम्भ मेला 2021 ने मुरादाबाद रेल प्रशासन को आश्वासन दिया कि ट्रैफिक प्लान शीघ्र ही उपलब्ध करा दिया जायेगा। इसके अलावा कुम्भ मेला से सम्बंधित चल रहे विभिन्न निर्माण कार्यों तथा आने वाले कुछ समन्वय के विषयों के समाधान के सम्बन्ध में भी सम्बंधित अधिकारियों द्वारा विस्तार में चर्चा की गई। कुम्भ मेले के द्दष्टिकोण से महत्वपूर्ण अन्य स्टेशन जैसे ज्वालापुर,रायवाला, मोतीचूर, ऋषिकेश (उत्तराखंड)में निर्माणाधीन कार्यों एवं उनमे राज्य सरकार के विभिन्न विभागों जैसे वन विभाग, यूपीसीएल, जल निगम इत्यादि से सम्बंधित विषयों पर भी विस्तार से चर्चा की गई।       

 


Moulshree Tripathi

Related News