लखीमपुर कांड का रिक्रिएशन: सबूत जुटाने आशीष मिश्रा सहित 4 आरोपियों को लेकर घटना स्थल पहुंची SIT

10/14/2021 2:38:10 PM

लखनऊ/लखीमपुर: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर हिंसा के मुख्य आरोपी और गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र के बेटे आशीष की पुलिस रिमांड का आज आखिरी दिन है। ऐसे में सीन रिक्रिएशन करने के लिए आज एसआईटी आशीष मिश्रा सहित 4 आरोपियों को घटनास्थल लेकर पहुंची है। सीन रिक्रिएशन से एसआईटी सबूत जुटाने की कोशिश कर रही है।  साक्ष्यों को एकत्र करने के लिए फॉरेंसिक टीम भी मौके पर है। सीन रिक्रिएशन करने के लिए पुतले भी बनाए गए हैं।
PunjabKesari

घटना स्थल पर आरोपी अशीष मिश्रा, अंकित दास, लतीफ और शेखर भी मौजूद हैं। इलाके को पूरी तरीके से सील कर दिया गया है। मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है। बता दें कि सर्वप्रथम आरोपी अंकित दास,  लतीफ और शेखर को गाड़ी से उतारा गया। इस दौरान आशीष मोनू गाड़ी में ही बैठा है।

PunjabKesari
अंकित दास पूर्व केंद्रीय मंत्री अखिलेश दास का भतीजा है। अंकित दास को बुधवार को उस वक्त गिरफ्तार किया गया था, जब वह सरेंडर करने की फिराक में था। अंकित दास और काले ने बुधवार को एसआईटी की पूछताछ में हिंसा के वक्त काली फॉर्च्युनर में मौजूद होने की बात कबूल की थी। जिसके बाद पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया था। वहीं पुलिस इनके ड्राइवर शेखर को भी रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है। आज  से अंकित दास और उसके मैनेजर व सिक्योरिटी गार्ड लतीफ उर्फ काले की भी तीन दिन की पुलिस कस्टडी रिमांड शुरू हो रही है। 

गौरतलब है कि 3 अक्टूबर को लखीमपुर में हुई हिंसा में चार किसान और एक पत्रकार सहित कुल 8 लोगों की मौत हो गई थी। जिसमें गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र के बेटे आशीष को मुख्य आरोपी बनाया गया है। इस मामले में बुधवार को आशीष के करीबी दोस्त अंकित दास के रूप में चौथी गिरफ्तारी हुई।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Related News

Recommended News

static