Lakhimpur kheri: इंडस्ट्रियल इलाके में नकली खाद फैक्ट्री का पर्दाफाश, बड़ी तादाद में कच्चा माल बरामद

punjabkesari.in Friday, Nov 11, 2022 - 09:15 PM (IST)

लखीमपुर खीरी: उत्तर प्रदेश में लखीमपुर खीरी जिले के राजापुर औद्योगिक क्षेत्र में शुक्रवार को पुलिस ने नकली खाद बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ कर बड़ी तादाद में कच्चा माल बरामद किया।      

जिलाधिकारी महेन्द्र बहादुर सिंह ने बताया कि नकली उर्वरक बनाये जाने की सूचना मिलने पर भारी पुलिस बल के साथ उपजिलाधिकारी ने छापा मारा। प्रशासनिक अधिकारी जब अंदर पहुंचे तो अंदर का नजारा देखकर दंग रह गए।  राजापुर इण्डस्ट्रियल एरिया में चल रही फैक्टी में मौके पर इफको, कृभको, पारस जैसी ब्राण्डेड कम्पनियों के बोरो में एनपीके यूरिया, डीएपी जैसे उर्वरक पैक किये जा रहे थे। बताया यह भी जाता है कि कृभको की बोरियां भी यहीं छापी जाती थीं।   

उन्होंने बताया कि मौके पर नमक, बालू, मौरंग जैसा मैटेरियल बरामद हुआ है। वहां मौजूद लोगों को हिरासत में ले लिया गया है। बरामद सामग्री की सूची बनायी जा रही है।

काउंटिंग और सेंपलिंग के बाद फैक्ट्री को सील किया जाएगा: ASP
एडीशनल एसपी ने बताया काउंटिंग और सेंपलिंग के बाद फैक्ट्री को सील किया जाएगा। साथ ही आगे की भी कार्रवाई की जाएगी। कृषि अधिकारी अरविंद चौधरी ने बताया सख्त कार्रवाई की जाएगी विभिन्न पैकटों में मौरंग इत्यादि मिलाया जा रहा था। काउंटिंग की जा रही है। उसके बाद कार्रवाई की जाएगी।

Content Writer

Mamta Yadav