लखीमपुर कांड मामले में यूपी सरकार को कोर्ट ने लगाई फटकार, अगली सुनवाई 26 अक्टूबर को होगी

punjabkesari.in Wednesday, Oct 20, 2021 - 01:11 PM (IST)

लखीमपुर: जिले हुई हिंसा मामले में आज उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से वकील हरीश साल्वे ने सुप्रीम कोर्ट में प्रगति रिपोर्ट दाखिल की। इस दौरान CJI ने हरीश साल्वे से कई सवाल किए। CJI ने कहा कि आपकी स्टेट्स रिपोर्ट हमें अभी मिली है आप को कम से कम एक दिन पहले ही फाइल करनी चाहिए। कोर्ट ने कहा हमने आप की रिपोर्ट को देर शाम तक इंतजार किया। इस हरीश साल्वे ने कहा कि आप मामले की सुनवाई शुक्रवार तक टाल दीजिए। CJI ने कहा हम सुनवाई को टाल नहीं सकते है।

PunjabKesari

आप की प्रगति रिपोर्ट को हम देख पढ़ रहे है। काफी रिक्वेस्ट के बाद कोर्ट ने सुनवाई को टाल दिया फिर अगली तारीख को 26 अक्टूबर तय की है। उन्होंने कहा कि 4 आरोपी पुलिस कस्टडी में है जबकि 6 आरोपी पुलिस कस्टडी में उन्हे फिलहाल के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।  CJI ने फिर पूछा जो इस समय न्यायिक हिरासत में है क्या उसकी पुलिस कस्टडी की जरूरत नही है? वकील कहा कि 70 से ज्यादा वीडियो मिल है उनकी जांच की जा रही है। साल्वे ने कहा कि पहली FIR में 10 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया हैं। वकील ने बताया मामले दो है जिसे एक मामला किसानों पर गाड़ी चढ़ाने का है दूसरा मामला लिंचीग का है। उन्होंने बताया आरोपी जेल में बंद है उनसे पूछताछ की जा रही है। वहीं CJI ने कहा पीड़ित लोगों के 164 के बयान का स्टेटस  क्या  है? आप पुलिस को कहिए की पीड़ित के बयान दर्ज कराए और पीड़ित को सुरक्षा मुहैया कराई जाए।

बता दें कि  लखीमपुर जिले के तिकुनिया में हुई किसान हिंसा मामले में SIT ने  दंगाइयों के आधा दर्जन से ज्यादा फोटो  सोशल मीडिया पर जारी किए हैं। SIT ने आरोपियों की जानकारी देने वाले को उचित इनाम की घोषणा की है साथ ही  जानकारी साझा करने वाले का नाम गुप्त रखने की घोषणा की है।  इसके लिए 6 समूहों में फोटो जारी किए है। फिलहाल इस मामले में आरोपियों से पूछताछ कर मामले में एक-एक तथ्य की जांच कर रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

Recommended News

static