लखीमपुर मामले की जांच के लिए एक सदस्यीय जांच आयोग गठित, इलाहाबाद के पूर्व जज करेंगे जांच

punjabkesari.in Thursday, Oct 07, 2021 - 10:51 AM (IST)

लखनऊ: लखीमपुर खीरी में चार किसानों समेत 9 लोगों की मौत की जांच के लिए एक सदस्यीय जांच आयोग का गठन किया है। इलाहाबाद उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश को इसकी जिम्मेदारी सौंपी गई है जिन्हें दो महीने के भीतर जांच पूरी करने का निर्देश दिया गया है।

PunjabKesari

गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी द्वारा बृहस्पतिवार को जारी एक बयान के अनुसार, “आयोग के गठन के लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है। आयोग को मामले की जांच के लिए दो महीने का समय दिया गया है। इस मामले की जांच उच्च न्यायालय इलाहाबाद के न्यायाधीश (सेवानिवृत्त) प्रदीप कुमार श्रीवास्तव करेंगे। उन्होंने कहा कि जांच आयोग अधिनियम, 1952 (1952 की अधिनियम संख्या 60) की धारा 3 द्वारा प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए, राज्यपाल ने इलाहाबाद उच्च न्यायालय के न्यायाधीश (सेवानिवृत्त) प्रदीप कुमार श्रीवास्तव को आयोग के एकल सदस्य के रूप में नियुक्त किया है।

बयान में बताया गया, “आयोग इस अधिसूचना के जारी होने की तारीख से दो महीने की अवधि के भीतर जांच पूरी करेगा। इसके कार्यकाल में कोई भी बदलाव सरकार के आदेश पर होगा। गौरतलब है कि लखीमपुर में रविवार को हुई हिंसा मे चार किसानों समेत 9 लोगों की मौत हो गई थी


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Related News

Recommended News

static