विधानमंडल का शीतकालीन सत्र शुरूः वित्त मंत्री करेंगे अनुपूरक बजट पेश, नहीं होगा प्रश्नकाल

punjabkesari.in Monday, Dec 05, 2022 - 11:22 AM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश विधानसभा का तीन दिवसीय शीतकालीन सत्र की आज यानी सोमवार को शुरुआत हो चुकी है। यह 18वीं विधानसभा का तीसरा सत्र होगा। सत्र की शुरुआत में सबसे पहले सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि दी जाएगी। इसके बाद राज्य सरकार वर्तमान वित्तीय वर्ष के लिए अनुपूरक बजट पेश करेगी। जिसके बाद विधानसभा की कार्यवाही स्थगित कर दी जाएगी।

वित्त मंत्री करेंगे अनुपूरक बजट पेश
उत्तर प्रदेश की 2.0 योगी सरकार के वित्त मंत्री  सुरेश खन्ना आज सदन में 12 बजकर 20 मिनट पर अनुपूरक बजट पेश करेंगे। इसमें सरकार अपनी सरकार के कामों को गिनाने के साथ विभिन्न योजनाओं के मद में खर्च होने वाले पैसे का लेखा जोखा सदन को देगी। जिसके बाद  6 दिसंबर को सदन में अनुपूरक बजट पर चर्चा की जाएगी। जिसके बाद 7 दिसंबर को सदन में विधायी कार्य किये जायेंगे।

बता दें कि सत्र से एक दिन पहले यानी रविवार को विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना की अध्यक्षता में विधानसभा की कार्यमंत्रणा समिति की बैठक हुई थी जिसमें 5 से 7 दिसंबर तक सदन के कार्यक्रम तय किया गया था। इस बैठक में समाजवादी पार्टी के मुख्य सचेतक मनोज पांडेय ने मुलायम सिंह यादव के बारे में बात करते हुए कहा कि वह तीन बार प्रदेश के मुख्यमंत्री और कई बार विधायक रहे है। इसलिए सत्र की शुरुआत में सबसे पहले उन्हें श्रद्धांजलि देने के बाद ही सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी जानी चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने अनुपूरक बजट 6 दिसंबर को पेश करने की बात कही, लेकिन इस पर सहमति नहीं हो सकी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static