UP में बारिश से जनजीवन प्रभावित, अगले 24 घंटे तक ऐसे ही रहेंगे हालात

punjabkesari.in Thursday, Jan 16, 2020 - 12:54 PM (IST)

लखनऊः राजधानी लखनऊ और कानपुर समेत लगभग समूचे उत्तर प्रदेश में बुधवार देर रात से जारी रिमझिम बारिश से जनजीवन प्रभावित हुआ है। मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से राज्य में वर्षा के हालात उत्पन्न हुए हैं, जो अगले 24 घंटों तक जारी रहने का अनुमान है। इस अवधि में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अधिकतर इलाकों और पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में गरज चमक के साथ बारिश के आसार हैं।

इस अवधि में अधिकतम तापमान सामान्य से अधिक रहने का अनुमान है हालांकि कुछ इलाकों में रात में तापमान सामान्य से कम रहने की संभावना है। बारिश के चलते लखनऊ,सीतापुर और कानपुर समेत कुछ अन्य जिला प्रशासनों ने कक्षा आठ तक के स्कूलों में अवकाश घोषित किया है। वर्षा के चलते कई इलाकों में जलभराव होने से आवागमन प्रभावित हुआ। कार्यालय में उपस्थिति आम दिनो की अपेक्षा कम नजर आ रही है वहीं सुबह दस बजे के करीब कई चौराहों में जाम की स्थिति नजर आयी।

विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटों में लखनऊ समेत राज्य के अधिकतर जिलों में दिन का तापमान सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस तक अधिक दर्ज किया गया जबकि पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में रात के तापमान में एक डिग्री तक की मामूली कमी रिकॉर्ड की गई। इस दौरान कोहरे का प्रकोप अपेक्षाकृत कम रहा।



 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static