UP: टोरंटो में मारे गए गाजियाबाद के MBA के छात्र कार्तिक वासुदेव को स्थानीय लोगों ने दी भावभीनी श्रद्धांजलि

punjabkesari.in Tuesday, Apr 19, 2022 - 10:16 PM (IST)

गाजियाबाद:  कनाडा की राजधानी टोरंटो में पिछली सात अप्रैल को मारे गए गाजियाबाद निवासी एमबीए छात्र को मंगलवार को स्थानीय लोगों ने अश्रुपूर्ण श्रद्धांजलि दी।

गाजियाबाद के राजेंद्र नगर कॉलोनी केशव कुंज और महाराजा अग्रसेन ट्रस्ट रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन के नागरिकों ने टोरंटो में एक मेट्रो स्टेशन के बाहर मारे गए कार्तिक वासुदेव नामक छात्र को अश्रुपूर्ण श्रद्धांजलि दी। हिंदू रीति रिवाज के मुताबिक कार्तिक के छोटे भाई के सिर पर पगड़ी बांधी गई, जो इस बात की निशानी है कि वह अपने परिवार की उन सभी जिम्मेदारियों को निभाएगा, जो कार्तिक अपने पीछे छोड़ गया है। इसके अलावा कार्तिक के कई पुराने सहपाठी भी सोशल मीडिया के जरिए इस मौके पर जुड़े और उन्होंने उसके अच्छे बर्ताव तथा अन्य विशेषताओं का जिक्र करते हुए संदेश लिखे। कुछ संदेशों में सरकार से उस कर्ज को माफ करने की मांग भी की गई जो कार्तिक ने कनाडा में एमबीए की पढ़ाई के वास्ते लिया था।

कार्तिक के पिता जितेश वासुदेव ने कहा, ‘‘हमने कार्तिक को एमबीए की पढ़ाई के लिए कनाडा भेजने के उद्देश्य से अपना घर और जेवरात गिरवी रख दिये। कनाडा में स्थित भारतीय दूतावास ने हमें उसका शव भारत लाने में मदद की।'' वासुदेव ने अपने घर पहुंचे उप जिलाधिकारी को जिलाधिकारी आर के सिंह के नाम एक मांग पत्र भी सौंपा जिसमें उन्होंने कहा कि सरकार कार्तिक की पढ़ाई के लिए लिए गए बैंक कर्ज को माफ कर दे और उसके छोटे भाई पार्थ की मुफ्त शिक्षा और सरकारी नौकरी की व्यवस्था करे। वासुदेव ने पत्र में कनाडा में अपने बेटे की हत्या का मुकदमा लड़ने के लिए आने जाने का किराया और रहने-खाने की व्यवस्था के साथ-साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कराने की भी मांग की है।

उन्होंने बताया कि कनाडा में कार्तिक की हत्या के मामले में अदालत 20 अप्रैल को सुनवाई करेगी। गौरतलब है कि टोरंटो में एमबीए की पढ़ाई कर रहे छात्र कार्तिक वासुदेव की पिछली सात अप्रैल को शेरबर्न सबवे मेट्रो स्टेशन के बाहर गोली मार कर हत्या कर दी गई थी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static