कोरोना वायरस को देखते हुए बौद्ध तीर्थ स्थल में लगा ताला,विदेशी पर्यटकों के आने पर लगी रोक

punjabkesari.in Thursday, Feb 06, 2020 - 03:35 PM (IST)

श्रावस्ती: उत्तर प्रदेश के श्रवस्ती जिला में कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए बौद्ध तीर्थ स्थल पर प्रशासन ने रोक लगा दी है। बौद्ध मठ के मुख्य द्वार पर नोटिस लगा दिया गया है।  गेट पर ताला लगाकर देशी-विदेशी पर्यटकों के प्रवेश पर रोक लगा दी है। नोटिस बोर्ड पर लिखा  दिया गया है कि कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए मंदिर को अनिश्चित समय के लिए बंद कर दिया गया है। हालत में सुधार आते ही इसे खोल दिया जाएगा। 

वहीं उप जिलाधिकारी राजेश मिश्र ने बताया कि श्रावस्ती बौद्ध स्थली है। यहां पर विदेशी लोग बड़ी संख्या में आते हैं। एहतियातन उन्होंने मंदिर को बंद करवा दिया है।  जिले में अभी तक कोरोना वायरस का कोई भी मामला सामने नहीं आया है। फिर भी लोग इसके लिए सजग हैं। जागरूकता के कारण इसे बंद किया गया है।

स्थानीय नागरिक ने बताया कि हर साल चीन, जापान, थाईलैंड, श्रीलंका, कोरिया, म्यांमार सहित कई देशों से बौद्ध भिक्षु आते है। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए बाहर से आने जाने वाले व्यक्तियों पर नजर रखी जा रही है। मंदिरों और होटलों की निगरानी भी की जा रही है और एहतियात के तौर पर लोगों को मास्क लगाने की भी सलाह दी जा रही है। कोरोना वायरस को देखते हुए सरकार ने कड़े कदम उठाए है। सभी जिला अस्पतालों,मेडिकल कालेज को अलग वार्ड बनाने के दिशा निर्देश दिए गए है। 

Ajay kumar