Lok Sabha Elections 2024: सांसद राम शिरोमणि वर्मा BSP से निष्कासित, पार्टी विरोधी गतिविधि में शामिल होने का आरोप

punjabkesari.in Saturday, Mar 23, 2024 - 01:30 PM (IST)

अम्बेडकर नगर: लोकसभा चुनाव 2024 की तारीखों को ऐलान हो गया है। इस चुनाव में बसपा सुप्रीमो मायावती ने एक चोलो की राह पर चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुकी है। इसके बाद कई नेता पार्टी को छोड़ चल गए हैं या फिर  किसी दूसरी पार्टी में अपना राजनीतिक करियर तलाश रहे है।

बहुजन समाज पार्टी का गढ़ माने जाने वाले अम्बेडकर नगर जिले में पार्टी विरोधी गतिविधि में शामिल होने के आरोप में श्रावस्ती से सांसद राम शिरोमणि वर्मा और उनके भाई राम सुरेश वर्मा को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। इसकी जानकारी जिला इकाई ने दी है।


PunjabKesari

बसपा की जिला इकाई के अध्यक्ष लाल चंद कोरी द्वारा जारी पत्र में कहा गया है कि पार्टी के सांसद राम शिरोमणि वर्मा लगातार पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त थे और अनुशासनहीनता कर रहे थे। इसे लेकर उन्हें कई बार चेतावनी भी दी गई लेकिन उनकी कार्यशैली में कोई सुधार नहीं हुआ। उन्होंने बताया कि पार्टी के हित को देखते हुए वर्मा को दल से निष्कासित कर दिया गया है। 

गौरतलब है कि अंबेडकरनगर लोकसभा सीट से सांसद रितेश पांडे ने बीते कुछ दिन पहले ही को बसपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। उसके बाद उन्होंने बीजेपी का दामन थाम लिया। यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई। माना जा रहा है कि अम्बेडकर नगर जिले में बसपा के पुराने साथी पार्टी को छोड़कर चले गए हैं या फिर पार्टी ने उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया है। ऐसे में बसपा के लिए लोकसभा चुनाव2024 में अम्बेडकर नगर सीट जीतना असान नहीं होगाी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static