UP में विपक्षी गठबंधन पर बोले राजनाथ-2019 का भी जीतेंगे लोकसभा चुनाव

punjabkesari.in Thursday, May 10, 2018 - 06:43 PM (IST)

लखनऊः केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि कश्मीर में पत्थरबाजी में एक पर्यटक के मारे जाने की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है और चहुंओर इसकी निन्दा हो रही है।  उल्लेखनीय है कि पत्थरबाजों ने सोमवार शाम कश्मीर घूमने आए पर्यटकों पर श्रीनगर-बारामुला हाईवे पर स्थित नारबल के पास हमला कर दिया। इसमें दक्षिण भारत के एक पर्यटक की मौत हो गई थी। 

सिंह लखनऊ के निकट मोहनलालगंज के जैतीखेडा स्थित सीमा सुरक्षा बल की 125वीं रिजर्व बटालियन के परिसर में गैर आवासीय भवनों का उदघाटन करने आए थे। इस परिसर की स्थापना नक्सल विरोधी अभियानों में तैनात बल के जवानों और उनके परिजनों के लिए की गई है। जब जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की रमजान और कैलाश मानसरोवर यात्रा के समय एकतरफा युद्धविराम की मांग के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि हमसे इस बारे में प्रत्यक्ष तौर पर कोई बात नहीं हुई है । हमें ऐसी जानकारी मिली है। दिल्ली जाकर इस बारे में बात की जाएगी। 

उत्तर प्रदेश में विपक्ष के एकजुट होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि हम 2019 का लोकसभा चुनाव जीतेंगे क्योंकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार ने विकास के इतने कार्य किये हैं, जिन्हें जनता नजरअंदाज नहीं कर पाएगी।  सिंह ने कहा कि विकास के कार्य कुछ कम ज्यादा हो सकते हैं लेकिन विकास कार्यों को नकारा नहीं जा सकता है ।  कर्नाटक चुनाव के बारे में पूछे गए एक सवाल पर उन्होंने दावा किया कि वहां भाजपा की ही सरकार बनेगी।  यह पूछे जाने पर कि नूरपुर और कैराना में विपक्ष एकजुट हो गया है, क्या वहां भाजपा को मुश्किल नहीं होगी, उन्होंने कहा कि कोई मुश्किल नहीं होगी। विपक्ष के एकजुट होने के बावजूद भाजपा प्रत्याशियों की ही जीत होगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static