UP Weather Update: अगले 5 दिनों में UP के इन जिलों में पड़ेगी झुलसा देने वाली गर्मी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

punjabkesari.in Saturday, Apr 20, 2024 - 11:44 AM (IST)

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में पिछले दिनों पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के चलते कई जिलों में भारी बारिश देखने को मिली। जिससे लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली, लेकिन अब आने वाले चार-पांच दिनों तक मौसम शुष्क रहेगा। बारिश की संभावना नहीं है। दरअसल, मौसम विभाग के मुताबिक, अधिकतम और न्यूनतम तापमान में भी 2 डिग्री सेल्सियस का इजाफा होगा।

हीट वेव कंडीशन वाले दिनों की संख्या में होगी वृद्धि
मौसम वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ की वजह से अधिकतम न्यूनतम तापमान में वृद्धि हो रही है। आने वाले 5 दिनों तक मौसम शुष्क बना रहेगा और बारिश की संभावना नहीं है। 
बता दें कि ज्यादातर जिलों में अधिकतम और न्यूनतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस पार कर चुका है। जिसका असर दोपहर के टाइम पर लोगों में दिख रहा है। दोपहर के समय गर्मी बढ़ जाती है और सड़कों पर आवागमन कम हो जाता है। वहीं, मौसम विभाग ने पहले ही इस बार अधिक गर्मी पड़ने की बात कही थी। इसके साथ ही हीट वेव कंडीशन वाले दिनों की संख्या में भी वृद्धि होने की भी आशंका जताई थी।

पिछले 24 घंटे में यूपी का ये जिला रहा सबसे गर्म
अगर बीते पिछले 24 घंटे की बात करें तो उत्तर प्रदेश का प्रयागराज जिला सबसे अधिक गर्म रहा। जहां अधिकतम तापमान 43. 6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया, जबकि बस्ती जिले में सबसे कम न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं, लखनऊ में 41 डिग्री, गोरखपुर में 41, वाराणसी में 43, सोनभद्र में 40, बाराबंकी में 41, हरदोई में 41, कानपुर देहात में 42, कानपुर में 40, फर्रुखाबाद में 40, झांसी में 42, उरई में 40, रायबरेली में 42, अलीगढ़ में 40, हमीरपुर में 41, आगरा में 42, इटावा में 40, बहराइच में 42, सुल्तानपुर में 42, अयोध्या में 41 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान दर्ज किया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static