Lok Sabha Seventh Phase Voting: महाराजगंज, मिर्जापुर, कैंपियरगंज में ग्रामीणों ने किया मतदान का बहिष्कार, लंबे समय से कर रहे थे ये मांग

punjabkesari.in Saturday, Jun 01, 2024 - 10:18 AM (IST)

Lok Sabha Election 7th Phase: लोकसभा चुनाव के सातवें चरण में यूपी की 13 लोकसभा सीट पर सुबह 7 बजे से मतदान जारी है। जिन सीटों पर मतदान हो रहा है, उनमें महाराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, बांसगांव (सुरक्षित), घोसी, सलेमपुर, बलिया, गाजीपुर, चंदौली, वाराणसी, मिर्जापुर और राबर्ट्सगंज (सुरक्षित) शामिल हैं, जो 11 जिलों में स्थित हैं। सातवें चरण में राज्य की 13 लोकसभा सीट में से 11 सामान्य श्रेणी की हैं, जबकि दो अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हैं। इन सीटों पर आज सुबह से मतदान जारी है, लेकिन कई गांव के मतदाताओं ने मतदान का बहिष्कार किया है और मतदान करने से इनकार किया है।

सोनभद्र के ग्रामीणों ने किया मतदान का बहिष्कार
सोनभद्र के घोरावल के भरकवाह और ओबरा विधानसभा क्षेत्र के जुगैल में ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार किया है। दोनों जगह वोटिंग शुरू नहीं हो पाई है। गांव के लोग बूथों पर मतदान करने नहीं आ रहे है।

थवईपार में भी मतदान का बहिष्कार
बूथ संख्या 274 ग्राम थवईपार में ग्रामीणों ने लोकसभा चुनाव का बहिष्कार कर दिया है। सुबह 8:35 मिनट तक एक भी वोटर ने मतदान नहीं किया। ग्रामीणों ने बताया कि आजादी के बाद से अभी तक चकबंदी नहीं हुई। इसलिए चुनाव का सामूहिक रूप से बहिष्कार किया जा रहा है।

भरेहठा गांव के लोगों ने भी नहीं किया मतदान
मिर्जापुर लोकसभा सीट के चुनार के भरेहठा गांव में बूथ संख्या 201 और 202 पर अंडर पास पुलिया की मांग को लेकर ग्रामीण मतदान नहीं कर रहे हैं। सुबह से 8.30 बजे तक मात्र 10 वोट पड़े हैं।

सेमरहवा मतदान केंद्र पर पसरा सन्नाटा  
महराजगंज जिले के नौतनवा क्षेत्र के सेमरहवा मतदान केंद्र पर सन्नाटा पसरा है। अभी तक कोई मतदाता नहीं पहुंचे हैं। लोगों ने मतदान बहिष्कार किया हुआ है। ग्राम प्रधान ग्रामीणों को मनाने में जुटा है। लोगों ने अपनी मांगे पूरी न होने की वजह से मतदान का बहिष्कार किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static