लोकेश राज सिंघी को आयरलैंड में लगी 1 करोड़ 18 लाख की नौकरी, MNNIT से कर रहे थे पढ़ाई

punjabkesari.in Wednesday, Apr 06, 2022 - 12:30 PM (IST)

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश में प्रयागराज जिला धार्मिक और शिक्षा के क्षेत्र में हमेशा सुर्खियों में रहा है। यहां पर पढ़ाई और आध्यात्मिक ज्ञान के लिए देश विदेश से लोग आते है फिर अन्य देशों में भारत की संस्कृति और सभ्यता का गुणगान करते है। इसी क्रम मोती लाल नेहरू राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एमएनएनआईटी) में पढ़ाई कर रहे राजस्थान के लोकेश राज सिंघी ने प्रदेश और देश का नाम रोशन किया है। अमेज़न कंपनी ने लोकेश को सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट इंजीनियर  के पद पर आयरलैंड के डबलिन शहर में नियुक्ति हुई है।  लोकेश राज सिंघी को 1 करोड़ 18 लाख की नौकरी लगी हैं।

PunjabKesari

लोकेश राज सिंघी की शिक्षा
लोकेश राज सिंघी मूलता राजस्थान के रहने वाले हैं। लोकेश नई 2018 में इंटरमीडिएट की परीक्षा पास की थी जिसमें उसने 92% से ज्यादा अंक हासिल किया था। उसके बाद से ही प्रयागराज में रह कर बीटेक  पढ़ाई कर रहे थे।  लोकेश के इस कामयाबी पर उनके परिजनों के साथ  एमएनआईटी के डायरेक्टर आर एस वर्मा बेहद भी खुश हैं। उन्होंने कहा कि शिक्षा हासिल करने के बाद ऐसे मुकाम पर पहुंचे से देश, कॉलेज के लिए सम्मान की बात है। लोकेश ने बताया कि कोरोना काल में पढ़ाई में दिक्कत आई लेकिन ऑनलाइन पढ़ाई को लेकर थोड़ी समस्याएं तो जरूर थी लेकिन कॉलेज के प्रोफेसर का भरपूर सहयोग मिलता रहा जिसकी वजह से पढ़ाई को लेकर के कोई समस्या नहीं हुई। लोकेश ने बताया कि दिन भर में वह तकरीबन 5 से 6 घंटे पढ़ाई करता है और अपने टारगेट को लेकर के फोकस रखता है। लोकेश इसी साल के अगस्त महीने में डबिंग जा करके अपनी नौकरी की शुरुआत करेगा ।

PunjabKesari

लोकेश की सफलता पर क्या बोले एमएनआईटी के डायरेक्टर
डायरेक्टर कहा कि संस्थान का हमेशा यही प्रयास रहता है कि हर छात्र को बेहतर शिक्षा के साथ हर सहयोग मिले । उनका ये भी कहना है कि उनके यहाँ से निकले स्टुडेंट बड़े पैकेज पर दुनिया भर में अपनी सेवाएं दे रहे है लेकिन कोरोना काल के बाद इतना बड़ा ऑफर मिलना एक मील का पत्थर साबित होगा।

PunjabKesari

बेस्ट प्रोफेशनल जॉब में से एक है Amazon  कंपनी का जॉब 
दुनिया भर में करोड़ों लोग रोजाना जिस सबसे चर्चित साईट को क्लिक करते है  उसमे से एक  अमेज़ॉन भी है क्योंकि दुनियाभर में इसकी कामयाबी का डंका बजता है। इसके पीछे जो लोग काम करते है वो भी दुनिया भर के सबसे बेस्ट प्रोफेशनल होते है । लोगों का एक सपना होता है की वो ऐसी कंपनी में काम करे लेकिन अमेज़ॉन सिर्फ उसी को क्लिक करती है जो सबसे बेहतर हो इसके लिए वो कडे इम्तहान भी लेती है । कई राउंड में होने वाले इम्तहान को लोकेश ने अक्टूबर में पास किया पास होने के बाद लोकेश को 1 करोड़ 18 लाख का आफर लेटर भी मिला। लोकेश के पिता नेपाल के काठमांडू में एक व्यापारी हैं। लोकेश के बड़े भाई भी सॉफ्टवेयर इंजीनियर है जो यूनाइटेड किंगडम में नौकरी कर रहे हैं। लोकेश अपनी उपलब्धि का श्रेय एमएनएनआईटी के डायरेक्टर, प्रोफेसर और परिवार वालों को दे रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

Recommended News

static