मोहब्बत ने तोड़ दी मजहब की दीवार! मुस्लिम युवती ने हिंदू रीति रिवाज की युवक से शादी

punjabkesari.in Saturday, Jul 16, 2022 - 12:23 PM (IST)

आजमगढ़: उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से एक अनोखी प्रेम कहानी सामने आई है। यहां एक मुस्लिम युवती ने हिंदू युवक से शादी कर हिंदू धर्म अपना लिया है। युवती के मुताबिक उसने 2 वर्ष पहले से ही इस्लाम धर्म छोड़कर हिंदू धर्म अपना लिया था।  युवती अपने प्रेमी संग अयोध्या के राम मंदिर में अपना नाम मोमिन खातून से बदल कर मीना रखा लिया था। अयोध्या के राम मंदिर में नामकरण के साथ ही मीना ने अपनी मांग में प्रेमी सूरज के नाम का सिंदूर भी भर लिया था।
 

PunjabKesari

जानकारी के मुताबिक ताजा मामला अतरौलिया थाना क्षेत्र के खानपुर फतेह गांव का है। इस गांव के निवासी सूरज को 2 साल पहले हैदरपुर खास गांव की एक मुस्लिम लड़की मोमिन खातून से प्यार हो गया था। कुछ वक्त बाद दोनों का प्यार गहरा होता गया। इस बात का पता जब लड़की के घरवालों को लगा तो वह धर्म को लेकर ऐतराज करने लगे। उधर प्रेमी के परिजनों को कोई ऐतराज नहीं था।

PunjabKesari

प्रेमिका के परिजनों ने प्रेमी और उसके परिजनों पर दबाव भी बनाया कि वह इस्लाम धर्म को कबूल कर ले, लेकिन प्रेमिका ने मना कर दिया। जैसे तैसे करके दोनों के परिजन मान गए और क्षेत्र के सम्मो माता मंदिर में हिंदू रीति रिवाज से युवती और युवक की शादी करा दी।  

PunjabKesari

बता दें कि युवती को बचपन से ही इस्लाम धर्म कबूल नहीं था। उसने कई बार अपने परिजनों से हिंदू धर्म अपनाने को कहा था। परिजनों के मना करने के बाद मोमिन ने हिंदू युवक से नजदीकियां बढ़ाई।

PunjabKesari

वहीं, 2 साल पहले हिंदू प्रेमी के साथ मोमिन अयोध्या के राम मंदिर दर्शन करने गई थी। वह 2 साल पहले ही इस्लाम धर्म छोड़ हिंदू धर्म में आ गई थी। वहीं, उसने अपना नामकरण करने के बाद सूरज के नाम का सिंदूर भर लिया था।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static