Rampur: रसोई गैस का सिलेंडर फटा, धमाके से भरभराकर गिरी छत; आग और मलबे में दबकर 9 लोग घायल

punjabkesari.in Tuesday, Apr 11, 2023 - 02:09 AM (IST)

रामपुर (रवि शंकर):  उत्तर प्रदेश में (Uttar Pradesh) रामपुर (Rampur) के गंज थाना क्षेत्र की शाही कॉलोनी (Shahi Colony) में सोमवार की शाम घर (House) में रखे रसोई गैस (kitchen gas) सिलेंडर (Cylinder) में पहले तो आग (Fire) पकड़ ली और फिर जोरदार धमाका (Blast) हुआ। सिलेंडर फटने से मकान की छत गिर गई। इस हादसे में 9 लोग घायल हो गए, जिनको उपचार के लिए जिला अस्पताल (Hospital) में भर्ती कराया गया है।
PunjabKesari
बता दें कि जनपद रामपुर के थाना गंज क्षेत्र की शाही कॉलोनी स्थित शरीफ अहमद के मकान में जोरदार धमाका हो गया जिसके बाद अफरा तफरी मच गई। पता चला मकान की रसोई में रखे गैस सिलेंडर ने पहले तो आग पकड़ ली और उसके बाद उसके परखच्चे उड़ गए। वहीं मकान की छत भरभरा कर गिर गई जिसके चलते इस हादसे में रियासत अली (47) उनके पुत्र शाहजान (18) रिजवान (12), पड़ोस में रहने वाले शराफत हुसैन, उनका बेटा शाहनवाज, सलीम, अदनान और नसीर सहित कुल नौ लोग घायल हो गए। जिन्हें उपचार के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया गया है।
PunjabKesari
वहीं दूसरी ओर धमाके की आवाज सुनकर हर कोई दंग रह गया। घटना की सूचना पाकर पुलिस के आला अफसरान भी मौके पर पहुंच गए। पुलिस के द्वारा लोगों की मदद से सभी घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
PunjabKesari
सीओ सिटी अनुज चौधरी ने बताया कि हादसे के समय घर पर खाना बन रहा था। रोजे का समय चल रहा है इस वजह से लोग 3:00 बजे तक खाना बनाना शुरू कर देते हैं। उसी दौरान सिलेंडर में आग लग गई और महिला ने घर के सभी लोगों को बाहर निकाल दिया। उस आग को बुझाने के लिए कुछ पड़ोसी अंदर आ गए फिर बीच में अचानक सिलेंडर फट गया इसमें 9 लोग घायल हैं सभी को हॉस्पिटल भेज दिया गया है। घायलों में कुछ परिवार के लोग हैं और कुछ पड़ोसी हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static