रिजल्ट घोषित न होने पर LT-Grade अभ्यर्थियों का प्रदर्शन, कहा-नौकरी नहीं मिली तो मर जाएंगे

punjabkesari.in Thursday, Oct 10, 2019 - 10:21 AM (IST)

प्रयागराज: एलटी ग्रेड परीक्षा का रिजल्ट घोषित किये जाने की मांग को लेकर सैंकड़ों प्रतियोगी छात्रों ने लोकसेवा आयोग के गेट के सामने सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया है। प्रदर्शनकारी छात्रों की मांग है कि जल्द से जल्द एलटी ग्रेड 2018 की परीक्षा का रिजल्ट घोषित किया जाए। नाराज छात्रों ने रिजल्ट घोषित न होने पर सामूहिक आत्मदाह करने की भी चेतावनी दी है।

बता दें कि एलटी ग्रेड परीक्षा हुए 15 महीने बीत चुके हैं। लगभग डेढ़ साल का समय होने के बाद भी अभी तक रिजल्ट की घोषणा नहीं की गई है। एलटी ग्रेड की ये परीक्षा 10768 पदों के लिए 29 जुलाई 2018 को हुई थी जिसमें करीब साढ़े चार लाख लोगों ने परीक्षा दी थी लेकिन 15 महीने बीत जाने के बाद भी अभी तक इसका रिजल्ट घोषित नहीं किया गया है।

काफी लंबा समय बीत जाने के बाद अभ्यर्थी न केवल बेरोजगारी से जूझ रहे हैं बल्कि मानसिक रूप से भी काफी परेशान हैं। नाराज छात्रों ने रिजल्ट घोषित न किये जाने पर नाराजगी जाहिर करते हुए सामूहिक रूप से आत्मदाह करने की भी चेतावनी दी है।
PunjabKesari
योगी जी, या तो एलटी ग्रेड परीक्षा का रिजल्ट घोषित करो या फिर हमें इच्छा मृत्यु की इजाजत दो-अपर्णा पांडेय
प्रतियोगी छात्रा अपर्णा पांडेय का कहना है कि मेरी सरकार से मांग है कि जल्द ही एलटी ग्रेड परीक्षा का रिजल्ट घोषित हो। सत्यापन कार्य को भी शीर्घ ही कराया जाए। हमारी मांग सीएम योगी जी से है कि वह हम जैसे सैंकड़ों बेरोजगारों के दुख दर्द को समझें। अगर हमारी मांग को शीर्घ नहीं सुना जाता है तो वैसे भी हम 10768 अभ्यर्थी अब किसी काम के नहीं हैं तो हमें इच्छा मृत्यु की इजाजत दें। अगर सरकार हमें इच्छा मृत्यु की इजाजत भी नहीं देती है तो हमलोग अब मरने से पीछे नहीं हटेंगे।
PunjabKesari
जब नौकरी ही नहीं है तो फिर जी कर ही क्या करेंगे: विक्की खान
वहीं संयोजक प्रतियोगी छात्र मोर्चा के विक्की खान का कहना है कि हम लोग उत्तर प्रदेश एलटी ग्रेड जीआईसी के रिजल्ट को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। हमारी मांग है कि एलटी ग्रेड के बचे 8 विषयों का रिजल्ट घोषित करें। इतना ही नहीं रिजल्ट के बाद 15 विषयों का सत्यापन कार्य की डेट भी घोषित करें। अगर हमारी मांग पूरी नहीं हुई तो हम लोग लखनऊ के लिए कूच करेंगे और विधानसभा भवन का घेराव करेंगे। हम आत्मदाह करने से पीछे भी नहीं हटेंगे क्योंकि जब नौकरी ही नहीं है तो फिर जी कर ही क्या करेंगे?


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static