Lucknow building हादसे पर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने जताया दुख, कहा, प्रशासन कर रहा है हर संभव मदद

punjabkesari.in Wednesday, Jan 25, 2023 - 11:31 AM (IST)

लखनऊ (अश्वनी कुमार सिंह): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ ( Lucknow) के वजीर हसन रोड स्थित 5 मंजिला अलाया अपार्टमेंट (Alaya Apartment) मंगलवार शाम अचानक गिरने से एक बड़ा हादसा हो गया। इस हादसे में 14 परिवार मलबे में दब गए। हादसे के बाद से बचाव कार्य जारी है। इस हादसे पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defense Minister Rajnath Singh) ने ट्वीट कर दुख जताया और पीड़ितों के प्रति सांत्वना व्यक्त की है।

PunjabKesari    
बता दें कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट करके कहा कि," लखनऊ में एक भवन गिरने से हुआ हादसा बेहद दुखद है। जिन्होंने अपनों को खोया है, उनके प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं। घटना के संदर्भ में जिलाधिकारी ने मुझे स्थिति की जानकारी दी है। राज्य सरकार की देखरेख में प्रशासन हरसंभव मदद में जुटा है।सभी घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूँ।" इस ट्वीट के जरिए उन्होंने इस हादसे पर दुख जताया।

 


अब तक 14 लोगों को मलबे से निकाले जाने की मिली जानकारी
राजधानी के हजरतगंज क्षेत्र वजीर हसन मार्ग पर मंगलवार को एक बहुमंजिला इमारत ढह गई। इस घटना में अब तक 14 लोगों को मलबे से निकाले जाने की खबर है। राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) के दल मौके पर बचाव अभियान चला रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः Lucknow में गिरी बहुमंजिला इमारत: प्रशासन ने दिया Builder पर मुकदमा दर्ज करने का आदेश

प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने बताया कि जिले के सभी अस्पतालों को अलर्ट कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि चार मंजिला इमारत में 12 फ्लैट थे जिनमें से 9 में लोग रह रहे थे।

PunjabKesari

मामले में की जा रही है कार्रवाई
अलाया अपार्टमेंट गिरने के बाद इस मामले में कार्रवाई की जा रही है। इसी कार्रवाई में पुलिस ने पूर्व मंत्री और सपा विधायक शाहिद मंजूर के  बेटे नवाजिश को हिरास्त में लिया। दरअसल, अलाया अपार्टमेंट जिस जमीन पर बना था वह पूर्व मंत्री शाहिद मंजूर के बेटे व भतीजे की है।

यह भी पढ़ेंः Lucknow Building Collapse: पुलिस ने SP विधायक शाहिद मंजूर के बेटे नवाजिश को हिरासत में लिया, अलाया अपार्टमेंट से था कनेक्शन

17 साल पहले फायद यजदानी उर्फ सेठु से नवाजिश ने बिल्डर एग्रीमेंट किया था। जिसके बदले यजदान बिल्डर ने शाहिद मंजूर परिवार को दो फ्लैट दिए थे। जिसमें कुछ साल पहले शाहिद मंजूर भी रहे और एक फ्लैट में उनके दामाद और बेटी भी रहे। बताया जा रहा है कि 12 फ्लैट बनाए गए और 10 का बैनामा नवाजिश और तारिक ने ही किया था।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static