Lucknow Lok Sabha Seat: लखनऊ में कई बूथों पर EVM खराब, मतदाता हो रहे परेशान

punjabkesari.in Monday, May 20, 2024 - 08:20 AM (IST)

Lucknow Lok Sabha Seat: लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के लिए आज लखनऊ लोकसभा सीट पर सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हो गया। बूथों पर सुबह से ही मतदाताओं की लाइन लगी हुई है। इसी बीच लखनऊ के इंदिरा नगर स्थित बस्तौली प्राथमिक विद्यालय में ईवीएम खराब हो गई। दूसरी ईवीएम मंगाई जा रही है। उधर, मोहनलाल गंज में बूथ संख्या एक पर ईवीएम खराब हो गई है। ईवीएम खराब होने से मतदाताओं को काफी परेशानी हो रही है।

यूपी की 14 सीटों पर आज मतदान
लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के लिए उत्तर प्रदेश की 14 लोकसभा सीटों पर सुबह 7 बजे से मतदान शुरु हो गया है। इस चरण में मोहनलालगंज, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, जालौन, झांसी, हमीरपुर, बांदा, फतेहपुर, कौशांबी, बाराबंकी, फैजाबाद, कैसरगंज और गोंडा लोकसभा सीटें के लिए वोट डाले जा रहे है। जिसमें 10 सीटें सामान्य श्रेणी की और चार अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हैं।

राजनाथ सिंह की प्रतिष्ठा दांव पर
लखनऊ लोकसभा सीट पर मुकाबला काफी दिलचस्प है। यहां पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का मुकाबला लखनऊ मध्य से मौजूदा सपा विधायक रविदास मेहरोत्रा से है। राजनाथ सिंह की प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई है।

मायावती ने लखनऊ में डाला वोट
लखनऊ के चिल्ड्रन एकेडमी वीआईपी गेस्ट हाउस के पास बीएसपी चीफ मायावती ने अपना वोट डाला। जहां वोट डालने को लेकर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। सभी राजनीतिक दलों से विकास के मुद्दों को प्राथमिकता देने का आग्रह किया। मीडिया से बातचीत करते हुए लोगों का कल्याण किया। वह लखनऊ में वोट डालने वाली पहली राजनीतिक नेताओं में से एक थीं। मायावती सुबह सात बजे पोलिंग बूथ पर पहुंच गईं थीं। 'मायावती ने कहा कि "मैं सभी से अपील करता हूं कि वे बाहर आएं और अपना वोट डालें...मैं सभी राजनीतिक दलों से विकास और लोगों के कल्याण के मुद्दों को प्राथमिकता देने का अनुरोध करती हूं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static