Lucknow News: योगी सरकार ने 9 महीने में मुख्तार अंसारी सहित 10 अपराधियों पर कसा शिकंजा, 62 के खिलाफ कार्रवाई जारी

punjabkesari.in Friday, Jan 06, 2023 - 01:54 PM (IST)

Lucknow News: उत्तर प्रदेश (UP) के मुख्यमंत्री योगी (CM Yogi) आदित्यनाथ सरकार (Government) के कार्यकाल में अपराधियों (Criminals) पर लगातार शिकंजा कसा जा रहा है। इस दौरान कुछ अपराधी और गैंगस्टर जेल में सजा काट रहे हैं तो कुछ अपने जीवन से हाथ धो बैठे हैं। इसी कड़ी में फंसे बाहुबली मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) की मुश्किलें भी थमने का नाम नहीं ले रही हैं। मुख्तार अंसारी के खिलाफ कार्रवाई (Action) करते हुए पुलिस (Police) ने उसकी कई अवैध संपत्तियों (illegal assets) को जब्त कर लिया। वहीं, पुलिस ने बीते 9 महीनों में 10 माफिया के विरुद्ध 17 मुकदमों में सजा सुनिश्चित कराई है।

PunjabKesari

अभियोजन निदेशालय ने माफिया के खिलाफ कार्रवाई को बढ़ाया
बता दें कि राज्य में अभियोजन निदेशालय (directorate of prosecution) ने इस साल भी माफिया के खिलाफ कार्रवाई के अपने लक्ष्य को बढ़ाया है। इसके तहत अलग-अलग जिलों में विचाराधीन मुकदमों की मॉनिटरिंग की जा रही है। माफिया मुख्तार को बीते साल 3 मामलों में सजा सुनाई गई।

यह भी पढ़ेंः Meerut News: हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी, जल्द शुरू होगी 19 सीटर विमान की उड़ान

इसके अलावा आजमगढ़ में हुए हत्याकांड में माफिया ध्रुव सिंह उर्फ कुन्टू सिंह को आजीवन कारावास (life imprisonment) की सजा सुनाई गई। गैंगस्टर एक्ट (Gangster act) के मामले में भी कुन्टू को 10 साल कारावास की सजा हुई। वहीं, राज्य में 62 सूचीबद्ध माफिया (Listed Mafia) के विरुद्ध अभियान के तहत कार्रवाई की जा रही है।

PunjabKesari

इन अपराधियों के खिलाफ की गई कार्रवाई
पश्चिमी यूपी (Western UP) के कुख्यात योगेश भदौड़ा को जानलेवा हमला (Shots fired) तथा आयुध अधिनियम (Arms Act) के तहत दर्ज अलग-अलग मामलों सजा सुनाई गई। आयुध अधिनियम के तहत ही माफिया विजस मिश्रा को 2 साल की सजा सुनाई गई। वहीं, माफिया अजीत उर्फ हप्पू को 3 मामलों में सजा दी गई। माफिया सलीम, रुस्तम, सोहराब, अमित कसाना, अनिल दुजाना व आकाश जाट को भी सजा दी गई। इन माफिया के खिलाफ दर्ज अन्य मामलों में भी गवाहों को कोर्ट पहुंचाने की रणनीति (Strategy) बना कर इन्हें सजा सुनाने कार्रवाई की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static