माफिया अतीक अहमद के भाई अशरफ को हाईकोर्ट से बड़ा झटका,​ जमानत याचिका​ ​अदालत ने​ की खारिज

punjabkesari.in Saturday, Mar 04, 2023 - 06:14 PM (IST)

प्रयागराज: माफिया अतीक अहमद के भाई अशरफ को हाईकोर्ट से बड़ा झटका लगा है। दरअसल, हत्या की साजिश रचने के आरोप में दर्ज मामले में जमानत की  याचिका को अदालत ने खारिज कर दिया है। कोर्ट ने अपराध की गंभीरता को देखते हुए अशरफ को जमानत देने से इंकार कर दिया है। बता दें कि साल 2015 में अशरफ के खिलाफ धारा 147, 148, 149, 302 और 120बी के तहत पुलिस ने केस दर्ज किया था। हालांकि पूर्व विधायक अशरफ बरेली की जिला जेल में बंद हैं।

बता दें कि प्रयागराज में राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल की हत्या के बाद माफिया अतीक अहमद के करीबियों पर कार्रवाई के क्रम में शुक्रवार को प्रयागराज और कौशांबी में दो मकान जमीदोज किये गये। सरकार के निर्देश पर अपराध और अपराधियों को संरक्षण देने वालों के खिलाफ कार्रवाई में पुरामुफ्ती थाना क्षेत्र में असरौली के प्रधान माशूकउद्दीन के मकान को ध्वस्त कर दिया गया। प्रयागराज विकास प्राधिकरण के अधिकारियों का कहना है कि माशूकउद्दीन के मकान का नक्शा नहीं था। यह अवैध निर्माण है। इसी कारण इसे ध्वस्त किया गया है। माशूकउद्दीन का आरोप है कि यह मकान उसकी बहू को शादी में गिफ्ट मिला था। इस मकान से इन लोगों का कोई लेना देना नहीं है। पीडीए के लोगों ने गलत ढंग से मकान गिराया है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि माशूकउद्दीन पर अतीक अहमद को फंडिंग करने के आरोप है। माशूकउद्दीन माफिया अतीक अहमद का खास बताया गया है। शुक्रवार को प्रविप्रा की टीम असरौली इलाके में तीन जेसीबी और एक पोकलेन मशीन के करीब साढ़े तीन बजे पहुंची और लगभग ढह बजे तक घर गिराने की करवाई पूरी की। इस दौरान कई थानों की पुलिस सुरक्षा के लिए मौके पर मौजूद थी। इस दो मंजिला भवन की अनुमानित कीमत करीब तीन करोड़ बतायी जाती है।

माशूकउद्दीन हालांकि उमेश पाल हत्याकांड में सीधे तौर पर जुड़ा नहीं है। बावजूद इसके खिलाफ कई मामले दर्ज हैं।  इसके अलावा कौशांबी जिले के सराय अकिल थाना क्षेत्र के भखन्दा गांव निवासी अब्दुल कवी के मकान को बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया गया। कवी पर अवैध हथियार रखने के आरोप में यह कार्रवाई की गयी है। कवी पिछले 18 वर्ष से फरार चल रहा था। पुलिस सूत्रों ने बताया कि अब्दुल कवी माफिया अतीक अहमद का करीबी है, जिसकी गिरफ्तारी अभी नहीं हो सकी है। पुलिस इंस्पेक्टर विनीत सिंह ने बताया की अब्दुल ​केकरि​​​वी​यो​ के घर से आधा दर्जन तमंचा एवं कई ​अवैध सामग्री बरामद हुई है। ​


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static