महंत नरेंद्र गिरि केस: आनंद गिरि ने कहा था- एक Video भेजूंगा तो पैरों तले जमीन खिसक जाएगी!

punjabkesari.in Monday, Nov 22, 2021 - 03:05 PM (IST)

प्रयागराज: अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के महंत नरेंद्र गिरि की मौत पर सीबीआई ने सीजेएम कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की थी। जिसमें खुलासा किया गया है कि आनंद गिरी मई 2021 से ही अपने गुरु महंत नरेंद्र गिरी को ब्लैकमेल कर रहे थे। सीबीआई की चार्जशीट के मुताबिक आनंद गिरी ने हरिद्वार में महंत रवीन्द्र पुरी से कहा था कि मैं नरेंद्र गिरी का एक वीडियो भेजूंगा तो उनके पैरों के तले से जमीन खिसक जाएगी। यहीं से वीडियो के नाम से महंत नरेंद्र गिरि को डराने की शुरुआत मानी जा रही है। सीबीआई की चार्जशीट के मुताबिक ऐसी कोशिश की जा रही थी कि आनंद गिरी की मठ में वापसी हो जाए, लेकिन समझौता न होने पर वीडियो को दिखाकर नरेंद्र गिरि को बदनाम करने की साजिश रची जा रही थी।

सीबीआई के मुताबिक, आनंद गिरी हरिद्वार से वापसी के लिए लगातार कोशिश कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने निरंजनी अखाड़े के सचिव महंत रवींद्र पुरी से फोन पर बातचीत की थी और इसकी रिकॉर्डिंग भी कर ली गई थी यह ऑडियो मामले की जांच के दौरान सीबीआई के हाथ लगा है। इसमें कॉन्फ्रेंस कॉल के जरिए रविंद्र पुरी महंत नरेंद्र गिरी और आनंद गिरी के बीच बातचीत हुई है और इस ऑडियो के जरिए ही सीबीआई को यह पता लगा कि महंत नरेंद्र गिरी को ब्लैकमेल किया जा रहा था। इसी आधार पर कोर्ट से अनुमति लेकर सीबीआई ने आनंद गिरी का नैनी सेंट्रल जेल जाकर सैंपल भी लिया है। जिसे फॉरेंसिक जांच के लिए एफएसएल लैब भेजा गया है।

सीबीआई की पहली चार्जशीट दाखिल हो चुकी है लेकिन सीबीआई ने कहा है कि उसकी विवेचना अभी जारी है। विवेचना में आगे जो तथ्य आएंगे उसके आधार पर सप्लीमेंट्री चार्जशीट सीबीआई दाखिल करेगी। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static