हनुमानगढ़ी के महंत राजूदास ने किया ऐलान- स्वामी प्रसाद मौर्य का सिर कलम करने वाले को दूंगा 21 लाख का इनाम

punjabkesari.in Monday, Jan 30, 2023 - 12:33 PM (IST)

अयोध्याः समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) के रामचरितमानस (Ramcharitmanas) पर दिए गए विवादित बयान का मामला और भी तूल पकड़ रहा है। इस मामले में स्वामी प्रसाद मौर्य चारों तरफ घिर गए हैं। हर रोज कोई न कोई इस विवादित बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहा है। इसी बीच हनुमानगढ़ी (Hanumangarhi) के पुजारी राजूदास (Rajudas) ने भी अपना बयान दिया है। उन्होंने ऐलान किया है कि जो भी स्वामी प्रसाद का सिर तन से जुदा करेगा, उसे 21 लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा। यह ऐलान उन्होंने एक सोशल मीडिया पर डाले एक वीडियो के जरिए किया है।

PunjabKesari  
बता दें कि सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने कुछ दिन पहले रामचरितमानस पर एक विवादित टिप्पणी की थी। इसके बाद हिंदू संगठनों ने इसका विरोध करते हुए अपनी प्रतिक्रिया दी और स्वामी प्रसाद का विरोध किया। इसी मामले के बीच रविवार को स्वामी प्रसाद मौर्य ने एक और ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा कि धर्म की दुहाई देकर आदिवासियों दलितों, पिछड़ों व महिलाओं को अपमानित किए जाने की साजिश का विरोध करता रहूंगा। जिस तरह कुत्तों के भौंकने से हाथी अपनी चाल नहीं बदलता उसी प्रकार इनको सम्मान दिलाने तक मैं भी अपनी बात नहीं बदलूंगा।

यह भी पढ़ेंः रामचरितमानस विवाद में कूदी मायावती, कहा- पूरे प्रकरण में बीजेपी और सपा की मिलीभगत

PunjabKesari

स्वामी प्रसाद का सिर कलम करने वाले को 21 लाख का इनाम-राजूदास
इस मामले में अब हनुमानगढ़ी के पुजारी राजूदास भी स्वामी प्रसाद मौर्य के विरोध में आए है। उन्होंने एक वीडियो के जरिए ऐलान किया है, कि स्वामी प्रसाद का सिर कलम करने वाले को 21 लाख का इनाम दिया जाएगा। इसी के साथ अन्य संतों ने स्वामी प्रसाद को अज्ञानी बताते हुए संयमित आक्रोश जताया है। आचारी मंदिर के महंत विवेक आचारी ने भी नेता के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की।

यह भी पढ़ेंः मुरादाबाद में आदमखोर घोड़ों ने मचा रखा है आतंक, आधा दर्जन से ज्यादा लोगों पर किया हमला... किसी का कुचला सिर तो किसी को काटा

PunjabKesari

रविवार को जलाई गई थी रामचरित मानस की प्रतियां
मिली जानकारी के मुताबिक, रविवार को ही PGI के वृंदावन कालोनी में सुबह रामचरित मानस की प्रतियां फाड़ने के बाद जला दी गईं। प्रतियां जलाने वाले ओबीसी महासभा के पदाधिकारी हैं। उन्होंने स्वामी प्रसाद मौर्य के समर्थन में नारेबाजी की और प्रतियां जलाई हैं। इस मामले में पीजीआई पुलिस ने जीडी में तस्करा दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है, लेकिन इस संबंध में कोई मुकदमा दर्ज नहीं हुआ है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static