महविश बनी महिमा: नाबाल‍िग मुस्‍ल‍िम लड़की को हुआ ह‍िन्‍दू लड़के से प्‍यार, बालिग होते ही रचाई शादी

punjabkesari.in Saturday, Feb 25, 2023 - 05:38 PM (IST)

बरेली: कहते हैं कि मन में अगर सच्चा प्रेम हो तो फिर कोई दीवार दो प्रेमियों को मिलने से जुदा नहीं कर सकती है, फिर चाहे वो दीवार मजहब की हो, अमीरी-गरीबी की हो यां फिर समाज की बनाई रस्मों रिवाजों की। ऐसा ही नजारा मेरठ में देखनेे को मिला है। जहां 21 वर्ष महविश अब धर्म पर‍िवर्तन के बाद महिमा बन गई है। वहीं महविश का परिवार इस शादी के खिलाफ है। जिसपर उसका कहना है कि मैं बयान दे चुकी हूं कि बालिग हूं और अपनी मनमर्जी से प्रेमी के साथ ही रहूंगी।
PunjabKesari
जानिए क्या है मामला? 
दरअसल, जिले के भुता थाना क्षेत्र के सिंगारी मुराबान गांव निवासी महविश उर्फ महिमा मौर्य दसवीं की पढ़ाई कर चुकी है, जिसकी उम्र 21 साल है। महविश उर्फ महिमा के परिवार का अनाज गल्ले का काम है। महविश अब धर्म पर‍िवर्तन के बाद महिमा बन गई है। मह‍िमा ने बताया कि मेरे घर के सामने रहने वाला शरण मौर्य से पहले से बातचीत थी, लेकिन 4 साल पहले दोनों में प्रेम संबंध हो गए।
PunjabKesari
'अब मैं ससुराल में रहूं या कहीं बाहर, लेकिन हमेशा हिंदू ही रहूंगी...'
महविश से महिला बनी युवती ने बताया कि परिवार से चोरी छुपे दोनों आपस में मिलते थे और मोबाइल फोन पर भी लंबी-लंबी बात होती थी। महिमा ने बताया कि मैंने अपने प्रेमी शरण के साथ शादी करने का फैसला लिया, लेकिन उस समय मेरी उम्र 18 साल नहीं थी। अब उम्र 21 साल है और मुझे धर्म परिवर्तन और अपनी मर्जी से शादी करने का अधिकार है। अपने प्रेमी की खातिर अपना धर्म छोड़ दिया और अपना घर बार छोड़कर मंदिर में प्रेमी के साथ हिंदू रीति रिवाज से शादी की है। अब मैं ससुराल में रहूं या कहीं बाहर, लेकिन हमेशा हिंदू ही रहूंगी।
PunjabKesari
'मुझे तरह तरह परेशान किया गया और मारा पीटा भी गया'
युवती ने कहा कि 3 माह पहले मैं अपने प्रेमी से बात कर रही थी। परिवार को इसका शक हो गया था। इसके बाद परिवार ने बहुत धमकाया और मुझे घर से निकलने पर भी रोक लगा दी, लेकिन उसके बाद भी चोरी छुपे अपने प्रेमी से मिलना नहीं छोड़ा। एक सप्ताह पहले पिता को पता चला तो मुझे जान से मारने की धमकी दी और कहा कि बोटी-बोटी कर देंगे। पहले मुझे तरह तरह परेशान किया गया और मारा पीटा भी गया। आधी रात अपने प्रेमी के साथ घर से निकल गई।
PunjabKesari
महिमा ने बताया क‍ि उसे बाद में पता चला कि मेरे पिता ने मुझे नाबालिग बताते हुए थाने में प्रेमी के खिलाफ बहला-फुसलाकर ले जाने की रिपोर्ट दर्ज कराई। मैं बयान दे चुकी हूं कि बालिग हूं और अपनी मनमर्जी से प्रेमी के साथ ही रहूंगी। यदि मेरे साथ भविष्य में कोई अनहोनी होती है तो इसके लिए मेरा परिवार जिम्मेदार होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static