बाराबंकी में तीन मंजिला इमारत गिरने से बड़ा हादसा: दो की मौत; कई लोग मलबे के नीचे दबे, बचाव कार्य जारी

punjabkesari.in Monday, Sep 04, 2023 - 09:27 AM (IST)

Barabanki News: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में एक भीषण हादसा हो गया है। जहां पर बनी हामिश नाम की इमारत आधी रात को भरभराकर गिर पड़ी। हादसे के वक्त इस घर में कई में करीब 15 लोग मौजूद थे जो रात को सो रहे थे। जिनमें मलबे में दबकर दो लोगों की मौत हो गई। इस हादसे की सूचना मिलने पर स्थानीय पुलिस और एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई, राहत एवं बचाव कार्य जारी किया गया। अब तक 12 लोगों को बचाकर बाहर निकाला गया है। लेकिन अभी भी 3 से 4 लोगों के दबे होने की जानकारी है। फिलहाल बचाव अभियान जारी है।

PunjabKesari

बता दें कि यह घटना जिले के फतेहपुर कोतवाली क्षेत्र के कस्बे की है। जहां पर सोमवार की सुबह लगभग 3.17 बजे तीन मंजिला एक मकान अचानक ढह गया और उसके मलबे में 15 लोग दब गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से 12 लोगों को बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाया, जहां इलाज के दौरान रोशनी बानो (22) और हकीमुद्दीन (28) की मौत हो गई।

PunjabKesari

मलबे में दबे लोगों को बचाने की कोशिश जारी
सूत्रों के अनुसार, हादसे में गंभीर रूप से घायल आठ लोगों को लखनऊ के किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय में रेफर किया गया है, जबकि दो अन्य लोगों का स्थानीय अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। वहीं, दो अन्य घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की टीमें मौके पर पहुंच गई हैं। हादसे के बाद एसपी दिनेश कुमार सिंह, सीडीओ एकता सिंह, एडीएम अरुण कुमार सिंह की मौजूदगी में पुलिस, एसडीआरएफ और स्थानीय लोगों ने रेस्क्यू शुरू किया। जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है। उन्होंने बताया कि मलबे में दबे तीन अन्य लोगों को निकालने की कोशिश की जा रही है। 

 

 

 

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static