लोगों पर हमला करने वाली बाघिन मंझरा पूरब वन क्षेत्र से पकड़ी गई, लखनऊ चिड़ियाघर पहुंचाया गया

punjabkesari.in Saturday, Jul 02, 2022 - 12:34 PM (IST)

लखीमपुर खीरी: दुधवा बफर जोन के मंझरा पूरब वन क्षेत्र से 29 जून की रात पकड़ी गई बाघिन को शुक्रवार रात लखनऊ में नवाब वाजिद अली शाह चिड़ियाघर पहुंचा दिया गया। 

कतरनियाघाट वन्यजीव अभयारण्य के डीएफओ आकाश बधावन ने बताया कि मंझरा पूरब वन क्षेत्र में हाल में लोगों पर हमला करने वाली बाघिन को शुक्रवार की रात लखनऊ चिड़ियाघर पहुंचा दिया गया। दुधवा बाघ अभयारण्य के फील्ड निदेशक संजय कुमार पाठक ने डीएफओ के साथ मिलकर इस अभियान को अंजाम तक पहुंचाया। उत्तर प्रदेश के मुख्य वन्यजीव वार्डन केपी दूबे ने इस बाघिन को लखनऊ चिड़ियाघर ले जाने की अनुमति प्रदान की। पाठक ने कहा कि शेर-बाघ ऐसे पशु हैं जो दिन की रोशनी में परेशान हो जाते हैं जिसकी वजह से इस बाघिन को रात में चिड़ियाघर पहुंचाया गया। इस बाघिन की उम्र नौ वर्ष है। 

उन्होंने बताया कि इस बाघिन ने हाल ही में मंझरा पूरब वन क्षेत्र में खैरतिया गांव के आसपास पांच लोगों को मार डाला था। इसने 21 मई को डुमेरा के महेश, 23 मई को शाहपुर पढ़ुवा के कमलेश, 17 जून की रात खैरतिया के स्थानीय पुजारी मोहन दास, 23 जून को नवपिंड खैरतिया के सूरज सिंह और 27 जून को खैरतिया की मिंदर कौर की जान ले ली थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Related News

Recommended News

static