UP Trade Show: एमएसएमई मंत्री जीतन राम मांझी बोले- ‘निवेशकों का चहेता डेस्टिनेशन बन चुका है उत्तर प्रदेश’

punjabkesari.in Wednesday, Sep 25, 2024 - 11:52 PM (IST)

Lucknow News: केंद्रीय एमएसएमई मंत्री जीतन राम मांझी ने कहा कि देश में औद्योगिक वातावरण बनाने में उत्तर प्रदेश महत्वपूर्ण योगदान दे रहा है। उन्होंने कहा कि देश के आर्थिक विकास का रास्ता यूपी से जाता है। यहां योगी सरकार द्वारा विश्व स्तरीय इन्फ्रास्ट्रक्चर देने की वजह से उत्तर प्रदेश निवेशकों का चहेता डेस्टिनेशन बन चुका है।
PunjabKesari
मांझी ने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से यूपी को एमएसएमई सेक्टर के लिए हरसंभव मदद दी जाएगी। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि एमएसएमई सेक्टर भारत से निर्यात में 45 प्रतिशत का योगदान देता है। उत्तर प्रदेश में देश की 14 प्रतिशत एमएसएमई इकाइयां स्थापित हैं, जिनकी संख्या 96 लाख से अधिक है। इससे देश की अर्थव्यवस्था को बल मिलता है, साथ ही महिला सशक्तिकरण में भी इस सेक्टर का बड़ा योगदान है।
PunjabKesari
ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में 25 से 29 सितंबर तक यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो के द्वितीय संस्करण का आयोजन किया जा रहा है। इसमें रक्षा, कृषि, ई-कॉमर्स, आईटी, जीआई, शिक्षा, अवस्थापना, बैंकिंग, वित्तीय सेवाएं, डेयरी उद्योग आदि के 25 सौ स्टॉल लगाए गये हैं। एमएसएमई क्षेत्र को ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए इस ट्रेड शो का आयोजन लगातार दूसरे साल किया जा रहा है। इस वर्ष यूपीआईटीएस में 70 देशों का प्रतिभाग और 4 लाख फुटफॉल की संभावना है। इसके अतिरिक्त यूपीआईटीएस में खादी के परिधानों का फैशन शो और कलाकारों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों का प्रदर्शन किया जाएगा। ट्रेड शो में प्रदेश के निर्यातकों, ओडीओपी और महिला उद्यमियों का प्रतिभाग बड़े स्तर पर हो रहा है। इससे छोटे उद्यमियों को ग्लोबल शोकेस मिलेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Related News

static