प्यार की पहरेदार बनी पुलिस, शादी में रोड़ा बने घरवाले तो थाने में कराई शादी

punjabkesari.in Tuesday, Oct 13, 2020 - 01:59 PM (IST)

रामपुर: उत्तर प्रदेश के जनपद रामपुर में प्रेम-प्रसंग के चलते दो प्रेमी जोड़ों ने थाने में शादी रचाकर एक दूजे हो गए। 6 साल से दोनों युवक युवती एक दूसरे से प्यार करते थे और शादी करना चाहते थे। कहीं ना कहीं परिवार के लोग आड़े आ रहे थे उसी को देखते हुए दोनों प्रेमी जोड़ों ने रामपुर के एक थाने में एक दूसरे के गले में वरमाला डालकर विवाह कर लिया।

PunjabKesari
बता दें युवती का विवाह 2 दिन बाद घर वालों ने कहीं दूसरी जगह तय किया था। युवती उससे इनकार करके भागकर थाने पहुंची और अपने प्रेमी रवि के साथ थाने में पुलिस की मौजूदगी में विवाह किया। बरहाल इस विवाह से लड़की के परिवार वाले नाराज थे। युवती के माता पिता ने युवती को काफी समझाने की कोशिश की और उसको अपनी इज्जत का भी वास्ता दिया कि उसकी 2 दिन बाद शादी होना है और उनकी इज्जत तार तार हो जाएगी। लेकिन युवती ने अपने माता-पिता की एक न सुनी और उसने पुलिस को बयान दिया कि वे अपने माता-पिता के साथ नहीं जाएगी। वह अपने प्रेमी रवि के साथ विवाह करके उसके घर जाएगी। इस बात से नाराज़ युवती के माता-पिता अपनी लड़की से नाता तोड़ कर थाने से वापस अपने घर उत्तराखंड चले गए वहीं लड़की अपने प्रेमी रवि के साथ उसके घर चली गई।

2 दिन बाद लड़की की थी शादी
रामपुर के थाना अजीमनगर के परचई गांव निवासी एक परिवार पिछले कई सालों से उधम सिंह उत्तराखंड में रहकर अपना पालन पोषण कर रहा था। वहीं इस परिवार की एक युवती का परचई निवासी युवक रवि से प्रेम प्रसंग पिछले 6 साल से चल रहा था। दोनों चुप-छुप के मिलते थे और शादी करना चाहते थे लेकिन दोनों के परिवार वाले इस शादी से खुश नहीं थे। इसी वजह से युवती के घरवालों ने अपनी बेटी का विवाह कहीं दूसरी जगह तय कर दिया था जिसकी 2 दिन बाद शादी थी।

शादी से नाराज लड़की के परिजनों ने खत्म किया रिश्ता
लड़की इस शादी से खुश नहीं थी और वह उधम सिंह नगर उत्तराखंड से भागकर रामपुर थाना अजीमनगर पहुंची और अपने प्रेमी रवि कुमार से शादी करने की जिद पर अड़ गई। वहीं थाने में कोतवाल साहब ने लड़का पक्ष के लोगों को और लड़की पक्ष के लोगों को थाने बुलाया और दोनों युवक युवती के प्रेम प्रसंग के बारे में बताया। जिसके बाद युवती के माता पिता ने युवती को काफी समझाया लेकिन युवती नही मानी और दोनों ने थाने में विवाह किया। वही लड़की के घर वाले नाराज होकर और अपनी लड़की से रिश्ता खत्म कर वापस अपने घर लौट गए तो वही लड़की विवाह के बाद अपने पति रवि के साथ उसके घर चली गई।

PunjabKesari
घर वालों ने मेरी मर्जी के बगैर दूसरी जगह तय की शादी: युवती
युवती मोनिका ने बताया कि मै काशीपुर की रहने वाली हूं और मैं रवि से प्यार करती हूं और इन्हीं के साथ रहना चाहती हूं। मैं 6, 7 साल से रवि से प्यार करती हूं और मैं थाना अजीम नगर पहुंची और फिर थाने में रवि को और उनके घर वालों को बुलाया और मेरे घर वालों को भी बुलाया फिर पुलिस वालों ने मुझसे पूछा तुम्हें कहां जाना है तो मैंने कहा मुझे रवि के साथ रहना है मोनिका ने कहा उसकी शादी दूसरी जगह घरवालों ने तय कर दी थी मैंने मना भी किया था लेकिन वे नहीं माने इस वजह से मैं वहां से भाग कर यहां आ गई।

PunjabKesari
वह इस शादी से काफी खुश है: रवि
वहीं प्रेमी रवि ने कहा हम एक दूसरे से प्यार करते हैं। उसका 6 साल से प्रेम प्रसंग था रवि ने  बताया उसके घर वाले इस शादी से ज्यादा खुश नहीं है लेकिन आगे चलकर हो जाएंगे रवि ने बताया वह और उसकी पत्नी मोनिका दोनों इस शादी से खुश है और रवी ने कहा कि वह बीटेक का छात्र है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static