फिरोजाबाद में चूड़ी फैक्ट्री में लगी भीषण आग, एक ही परिवार के 4 झुलसे

punjabkesari.in Wednesday, Jun 22, 2022 - 11:27 AM (IST)

फ़िरोज़ाबाद: उत्तर प्रदेश में फिरोजाबाद के उत्तर कोतवाली क्षेत्र में मंगलवार को चूड़ियों की झलाई करते समय एक सिलेंडर में आग लग गई जिसे बुझाने के प्रयास में एक ही परिवार के चार लोग झुलस गए। सभी घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।      

पुलिस सूत्रों ने बताया कि नई आबादी पीपल नगर में रतन लाल और उसका परिवार चूड़ियों की झलाई का काम करते है। मंगलवार सुबह काम करने के दौरान गैस सिलेंडर में लीकेज की वजह से अचानक आग लग गयी। आग से पूरे परिवार में हड़कंप मच गया। सभी ने मिलकर आग को बुझाने का प्रयास किया लेकिन आग की चपेट मे आने से 4 लोग झुलस गए। झुलसे हुए लोगों में रतन लाल, उनकी पत्नी गुड्डी देवी और दो बेटियां शामिल हैं। घायलों को स्थानीय लोगों की मदद से इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। फिलहाल, सभी घायल खतरे से बाहर है।

गौरतलब है कि चूड़ियों का निर्माण कारखानों में होता हैं लेकिन कई कार्य जिनमें चूड़ी की झलाई और जुड़ाई शामिल है, यह कार्य मजदूर अपने अपने घरों पर करते हैं। एक विशेष तकनीकी से गैस के द्वारा इन चूड़ियों को झलने का कार्य होता है। अधिकांश मजदूर यह कार्य रात में करते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static