Mathura: शाही ईदगाह के बाद अब मीना मस्जिद हटाने की उठी मांग, हिंदू महासभा ने कोर्ट में दायर की याचिका

punjabkesari.in Monday, Sep 12, 2022 - 10:05 PM (IST)

मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मभूमि स्थान की जमीन पर शाही मस्जिद ईदगाह को हटाने की मांग को लेकर अदालत में विचाराधीन मुकदमे के बीच ही एक और मस्जिद को हटाने की मांग करते हुए स्थानीय अदालत में मुकदमा दायर किया गया है।       

अखिल भारत हिन्दू महासभा के राट्रीय कोषाध्यक्ष दिनेश शर्मा ने सोमवार को मुकदमा दायर कर कटरा केशवदेव मन्दिर की 13.37 एकड़ भूमि के एक भाग में मीना मस्जिद के बने होने का दावा करते हुए इसे हटाने के लिए सिविल जज सीनियर डिवीजन ज्योति सिंह की अदालत में मुकदमा दायर किया है। वादी पक्ष के अधिवक्ता दीपक शर्मा ने बताया कि इस मुकदमे को पंजीकृत कर लिया गया है। इस सुनवाई के लिए 26 अक्टूबर की तिथि निर्धारित की गई है।

उन्होंने बताया कि मुकदमे को ठाकुर केशवदेव जी महराज विराजमान मन्दिर कटरा केशवदेव के वाद मित्र एवं अर्चक की हैसियत से गोवर्धन निवासी दिनेश शर्मा ने दायर किया है। इस वाद में यूपी सुन्नी सेन्ट्रल वक्फ बोडर् लखनऊ के अध्यक्ष एवं इन्तेजामिया कमेटी मीना मस्जिद के सचिव को प्रतिवादी बनाया गया है। वाद में कहा गया है कि केशवदेव मन्दिर की उक्त भूमि के एक भाग में यह मस्जिद बना ली गई है तथा उसमें कुछ काम चल रहा है।

वादी का आरोप है कि उसने प्रतिवादियों से इसे हटाने के लिए भी कहा था किंतु प्रतिवादियों ने इसे नहीं हटाया। इसके उलट वादी को धमकियां दी जाने की बात भी अर्जी में कही गयी है। वाद में यह भी कहा गया है कि वादी यह वाद इसलिए दायर कर रहा है कि वह हिन्दू संस्कृति में विश्वास करता है तथा उसका परम उद्देश्य है कि वह ठाकुर केशवदेव महराज की सम्पत्ति को महफूज (बचाने या सुरक्षित) करने का प्रयास करे। वाद में यह भी कहा गया है कि वादी को उक्त अवैध निर्माण रूकवाने और हटवाने का पूरा अधिकार है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static