Mathura: त्वरित इलाज के लिए जिला अस्पताल में लगा हेल्थ चेकअप ATM, पूर्व मंत्री श्रीकांत शर्मा ने किया उद्घाटन

punjabkesari.in Tuesday, Oct 25, 2022 - 08:55 PM (IST)

मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा में दीपावली के पावन पर्व पर जिला अस्पताल में मरीजों के त्वरित स्वास्थ्य परीक्षण के लिए हेल्थ चेकअप एटीएम मशीन लगाई गई है। इस मशीन से 23 बीमारियों का परीक्षण किया जा सकेगा।  

अब मरीज की दोहरी जांच रिपोर्ट मिल जाएगी
जानकारी देते हुए जिला अस्पताल मथुरा के सीएमएस डा मुकुन्द बंसल ने मंगलवार को बताया कि इस मशीन के लगने से रोगी का इलाज जल्दी शुरू करना संभव होगा। डा बंसल ने बताया कि मशीन से 15 मिनट के बाद एक पर्ची निकलेगी, जिसमें जांच की पूरी रिपोर्ट होगी। यह रिपोर्ट मरीज को मिल सकेगी। उन्होंने बताया कि इस मशीन के लगने से न केवल रोगी का इलाज जल्दी शुरू करना संभव हो सकेगा, बल्कि सामान्य तरीके से किये गए टेस्ट की रिपोर्ट से इसका मिलान करना भी संभव होगा। एक प्रकार से मरीज की दोहरी जांच रिपोर्ट मिल जाएगी।       

श्रीकांत शर्मा ने दीपावली के दिन किया उद्घाटन
सीएमएस ने बताया कि इस मशीन से ब्लड शुगर, ब्लड प्रेशर, हीमोग्लोबिन, मोटापा, शरीर का ताप, आक्सीजन सैचुरेशन, शरीर का वजन, बॉडी इन्डेक्स, ईसीजी आदि का पता चल जाएगा। उन्होंने बताया कि इस मशीन का उद्घाटन उत्तर प्रदेश वृन्दावन के विधायक एवं पूर्व मंत्री श्रीकांत शर्मा ने दीपावली के दिन किया। उन्होंने बताया कि पूर्व मंत्री ने इस अवसर पर कहा कि ऐसी मशीन उत्तर प्रदेश के हर जिला अस्पताल एवं ब्लॉक में अब लगेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static