मऊ: BAMS की डिग्री लेकर लॉकडाउन में अवैध रूप से चल रहा था नर्सिंग होम, छापेमारी कर किया सील

punjabkesari.in Saturday, May 02, 2020 - 04:40 PM (IST)

मऊ: उत्तर प्रदेश में मऊ जिले के कोपागंज थाने के कसारा मोड के पास अवैध रुप से संचालित हो रहे न्यू जीवनधारा नर्सिंग होम को शुक्रवार की शाम को सील कर दिया गया। महिला चिकित्सक डॉ. मीना के द्वारा बीएएमएस की डिग्री लेकर अवैध तरीके से महिलाओं का प्रसव कराने का धंधा किया जा रहा था। लगातार शिकायत मिलने पर एसडीएम और अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी की टीम ने अस्पताल पर छापेमारी कर सील करने की कवायद की।

जानकारी मुताबिक एसडीएम अतुल वत्स और अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अमर सिहं की टीम जब अवैध अस्पताल पर पहुची तो वहां पर डॉ. मीना के द्वारा रोजी नाम की मरीज का प्रसव किया जा रहा था। इसके अलावा नीतू शर्मा का प्रसव पिछले दिनों हो चुका था और वह दवा लेने के लिए पहुंची थी। इसके साथ ही आशा कार्यकर्ता साधना गिरी के द्वारा मरीजों को अस्पताल तक लाने का कमीशन भी मिलता था। उसके द्वारा ही मरीजों की खोजबीन का मामला प्रकाश में आया।

छापेमारी के दौरान ही ऑपरेशन करने के उपकरण को टीम ने बरामद किया। जांच पड़ताल में डॉ. मीना के पास बीएएमएस आयुर्वेद चिकित्सा की डिग्री मिली। उस डिग्री के आधार पर अस्पताल का संचालान अवैध तरीके से वह कर रही थी। जिसके बाद टीम ने अस्पताल को सील कर दिया। इसके साथ ही उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

बता दें कि इससे पहले जनवरी माह में अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अमर सिंह के द्वारा शिकायत प्राप्त होने के बाद छापेमारी की गई थी। इसके साथ ही सख्त हिदायत देकर अस्पताल का संचालन नहीं करने की चेतावनी दी गई थी। अब अवैध रुप से अस्पताल के संचालन पर रोक लगाने के लिए छापेमारी कर सील कर दिया गया। वहीं इसके साथ ही सभी दोषियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static