मऊ दीवार हादसा: CM योगी ने मृतकों के परिजनों को दी 2-2 लाख रुपए की आर्थिक सहायता, मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 7

punjabkesari.in Saturday, Dec 09, 2023 - 02:11 PM (IST)

मऊ दीवार हादसा: उत्तर प्रदेश में मऊ जनपद के घोसी कोतवाली क्षेत्र में दीवार गिरने के कारण हुए हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 7 हो गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर गहरा दु:ख व्यक्त करते हुए मृतकों के परिवार को 2 लाख व घायलों को 50 हजार रुपये की सहायता राशि जारी किये जाने की घोषणा की है।

PunjabKesari

एक वैवाहिक कार्यक्रम के हल्दी रसम में शुक्रवार की शाम शामिल होने जा रही महिलाओं के ऊपर दीवार गिरने से महिलाएं वह बच्चे दीवार के नीचे दब गए थे। इस दर्दनाक हादसे में अब तक सात लोगों की मौत हो चुकी है। इसके साथ ही 23 लोग घायल भी हो गए हैं। पुलिस के अनुसार, घोसी कोतवाली के घोसी कस्बा निवासी राधेश्याम, बृजेश मद्धेशिया के घर रविवार को एक वैवाहिक कार्यक्रम था। जिसमें हल्दी की रस्म अदा की जा रही थी। इसके तहत महिलाओं का समूह हल्दी रसम अदा करने के लिए बैंड बाजे इत्यादि के साथ कस्बे से बाहर गया था। वापसी के समय एचडीएफसी बैंक के समीप ही एक पुरानी दीवार भरभरा कर महिलाओं के समूह के ऊपर गिर गई, जिसमें लगभग 30 लोग दब गए।

PunjabKesari

ये भी पढ़ें....
Pratapgarh News: हत्या के मामले में 8 साल बाद आया फैसला, आरोपियों को उम्रकैद.... जानिए पूरा मामला


हादसे में 2 बच्चों व चार महिलाओं की मौत हो गई। वहीं 23 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, जिनका इलाज जिला अस्पताल सहित अलग अलग अस्पतालों में कराया जा रहा है। इस बीच घटना को संज्ञान में लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिवार को 02 लाख व घायलों को 50 हज़ार रुपये की सहायता राशि देने और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश दिए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News

static