मायावती ने देशवासियों को दी ईद उल-अजहा की बधाई, धूमधाम से मनाया जा रहा बकरीद का त्यौहार

punjabkesari.in Monday, Jun 17, 2024 - 03:16 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री बसपा सुप्रीमो मायावती ने देशवासियों को ईद उल-अजहा की बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि देश व दुनिया में रहने वाले सभी भारतीय भाइयों एवं बहनों को ईद उल अजहा त्योहार की दिली मुबारकबाद व शुभकामनायें। आप को बता दें कि उत्तर प्रदेश में ईद-उल-जुहा (बकरीद) का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है। आज सुबह से ही राजधानी लखनऊ समेत पूरे प्रदेश में रौनके लगी हुई है। मुस्लिम समाज के हजारों लोगों ने जज्बा-ए-कुर्बानी के साथ बकरीद की नमाज पढ़ी और देश में अमन शांति की दुआ मांगी। वहीं, लोगों ने एक दूसरे को गले लगाकर बकरीद की मुबारकबाद दी।

बता दें कि बकरीद के त्योहार को मनाने के लिए पहले से ही तैयारियां कर ली गई थी। आज कड़ी सुरक्षा के बीच लखनऊ में टीले वाली मस्जिद पर सबसे पहले सुन्नी समुदाय के लोगों ने नमाज पढ़ी। वहीं, ईदगाह पर भी हजारों की संख्या में लोगों ने नमाज पढ़ी और दुआं मांगी। ईद की नमाज पढ़ने के बाद लोगों ने एक दूसरे से गले मिलकर ईद की बधाई दी। छोटे छोटे बच्चों ने भी नमाज पढ़ने के बाद एक दूसरे से गले मिलकर ईद की बधाई दी।

ये भी पढ़ें:- Mahakumbh 2025: यूपी रोडवेज भी करेगा महाकुंभ मेले का प्रचार, बसों के बाहर लगाई जाएंगी कुंभ से जुड़ी तस्वीरें

Mahakumbh Mela: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में संगम तट पर जनवरी, 2025 में मकर संक्रांति पर्व से लगने वाले महाकुंभ मेले की तैयारियां शुरू हो गई है। इस बार यूपी रोडवेज की बसें भी महाकुंभ मेले के रंग में रंगी नजर आएगी और मेले का प्रचार करेगी। दरअसल, बसों के पीछे मेले से संबंधित पोस्टर, दृश्य लगाए जाएंगे। इसके लोगों को आकर्षित किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static