देश भर में महिलाओं के साथ हो रही घटनाओं पर मायावती ने जताई चिंता, कहा- ''यह समय आरोप-प्रत्यारोप नहीं, गंभीर चिंतन का है''

punjabkesari.in Sunday, Sep 22, 2024 - 01:08 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री बसपा सुप्रीमो मायावती ने देश में महिला के खिलाफ बढ़ते अपराध को लेकर चिंता व्यक्त की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि यूपी, बंगाल, ओडिशा, कर्नाटक समेत देश भर में महिलाओं के साथ दिल दहला देने वाली बढ़ती घटनाओं को लेकर आरोप-प्रत्यारोप की संकीर्ण राजनीति करना अति-दुखद, जबकि यह समय गंभीर चिन्तन का है कि महिला सुरक्षा एवं सम्मान को लेकर सरकारों की नीयत व नीति में अत्याधिक खोट तो नहीं?

 उन्होंने कहा कि एक के बाद एक हो रहे ऐसे जघन्य अपराधों में प्रथम दृष्टया सरकार की लापरवाही एवं पुलिस की संलिप्तता स्थिति को और भी अधिक गंभीर बना रही है, जिसे त्याग कर सभी को निष्पक्ष व गंभीर होना बहुत जरूरी, ताकि ऐसे जघन्य अपराधों से होने वाली बदनामी से प्रदेश व देश को बचाया जा सके।

गौरतलब है कि ओडिशा में 15 सितंबर को भरतपुर पुलिस थाना में एक सैन्य अधिकारी की मंगेतर के साथ कथित यौन उत्पीड़न की घटना घटी है। घटना को लेकर ओडिशा के उप मुख्यमंत्री ने कहा, जांच के दौरान दोषी पाए गए किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा और उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। भाजपा के राज्य प्रवक्ता अनिल बिस्वाल ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि ओडिशा सरकार महिलाओं के खिलाफ हिंसा बर्दाश्त नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि भरतपुर पुलिस थाना मामले की जांच में ‘निष्पक्षता और पारदर्शिता' सुनिश्चित करने के लिए पूरे प्रकरण को अपराध शाखा को सौंप दिया गया है। बिस्वाल ने कहा, मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार इस घटना पर बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करने की नीति अपनाने के लिए प्रतिबद्ध है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static