Lakhimpur Kheri: मायावती का करारा हमला, कहा- BJP के दो मंत्री की शामिल, लगता नहीं है कि पीड़ितों के साथ होगा न्याय

punjabkesari.in Monday, Oct 04, 2021 - 04:07 PM (IST)

लखनऊ: यूपी के लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा को लेकर यूपी में सियासत तेज है। इस घटना पर समाजवादी पार्टी अखिलेश यादव और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के बाद अब मायावती ने सरकार को घेरा है। उन्होंने कहा कि लखीमपुर खीरी कांड में बीजेपी के 2 मंत्रियों की संलिप्तता के कारण घटना की सही जांच हो पाएगी मुझे ऐसा नहीं लगता है। मायावती ने कहा कि इस घटना में अब तक 8 लोगों की मौत हो चुकी है। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी मांग करती है कि इस घटना की न्यायिक जांच की जाए। 

मायावती ने ट्वीट कर कहा कि बीएसपी के राष्ट्रीय महासचिव व राज्यसभा सांसद सतीश चंद्र मिश्र को रविवार देर रात लखनऊ में उनके निवास पर नजरबंद कर दिया गया जो अभी भी जारी है, ताकि उनके नेतृत्व में पार्टी का प्रतिनिधिमंडल लखीमपुर खीरी जाकर किसान हत्याकांड की सही रिपोर्ट न प्राप्त कर सके। यह अति-दुःखद व निंदनीय है।

मायावती ने कहा कि यूपी के दुखद खीरी कांड में भाजपा के दो मंत्रियों की संलिप्तता के कारण इस घटना की सही सरकारी जांच व पीड़ितों के साथ न्याय और दोषियों को सख्त सजा संभव नहीं लगती है। इसलिए इस घटना की, जिसमें अब तक 8 लोगों के मरने की पुष्टि हुई है। बीएसपी इस घटना की न्यायिक जांच की मांग करती है।

Content Writer

Tamanna Bhardwaj