मायावती का जोरदार हमला, कहा- पंजाब में दलित को CM बनाना कांग्रेस का चुनावी हथकंडा

9/20/2021 1:32:54 PM

लखनऊ: पंजाब (Punjab) में दलित समुदाय (Dalit community) से आने वाले चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद बहुजन समाज पार्टी (BSP) अध्यक्ष मायावती (Mayawati) ने सोमवार को इसे चुनावी हथकंडा बताते हुये कहा कि विधानसभा चुनाव (Assembly elections) में बसपा और अकाली दल गठबंधन (BSP and Akali Dal alliance) से कांग्रेस (Congress) बहुत ज्यादा घबरायी हुई है, इसीलिये उसने ऐसा किया है। 
PunjabKesari
उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा, ''पंजाब में दलित समुदाय के व्यक्ति को मुख्यमंत्री बनाया जाना चुनावी हथकंडा है, इसके सिवाये कुछ नहीं है। मीडिया के जरिये पता चला है कि पंजाब में आगामी विधानसभा चुनाव गैर दलित के नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा, जिससे यह साफ जाहिर है कि कांग्रेस पार्टी का अभी तक दलितों पर पूरा भरोसा नहीं जमा है। किन्तु इनके इस दोहरे चाल-चरित्र व चेहरे आदि से वहां के दलित वर्ग के लोगों को सावधान रहना है। इससे यह भी स्पष्ट है कि कांग्रेस पार्टी यहां अकाली दल व बसपा के गठबंधन से बहुत ज्यादा घबरायी हुई है। मुझे पूरा भरोसा है कि पंजाब के दलित वर्ग के लोग इनके इस हथकंडे के बहकावे में कतई नहीं आयेंगे।'' 

पंजाब में कांग्रेस विधायक दल के नेता चरणजीत सिंह चन्नी ने सोमवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। चन्नी पंजाब में मुख्यमंत्री बनने वाले दलित समुदाय के पहले व्यक्ति हैं। बसपा और शिरोमणि अकाली दल ने पंजाब के आगामी विधानसभा चुनाव के लिये जून माह में गठबंधन किया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

static