यूपी निकाय चुनाव में 11 मुस्लिम उम्मीदवारों को मेयर का टिकट देने पर बोलीं मायावती- ''मुस्लिम समाज को दी तरजीह तो उड़ी जातिवादी पाटिर्यों की नींद''

punjabkesari.in Sunday, Apr 30, 2023 - 10:56 AM (IST)

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (Bahujan Samaj Party) सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने कहा कि उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव (Uttar Pradesh Municipal Elections) में उनकी पार्टी द्वारा मुस्लिमों (Muslim) को तरजीह दिए जाने पर जातिवादी राजनीति करने वाले दलों की नींद उड़ गई है। मायावती (Mayawati) ने रविवार को ट्वीट (Tweet) किया कि यूपी निकाय चुनाव (UP Civic Elections) के अन्तर्गत 17 नगर निगमों में मेयर पद के लिए हो रहे चुनाव में बीएसपी (BSP) द्वारा मुस्लिम समाज को भी उचित भागीदारी देने को लेकर यहां राजनीति काफी गरमाई हुई है, क्योंकि उससे खासकर जातिवादी एवं साम्प्रदायिक पाटिर्यों की नींद उड़ी हुई है।

PunjabKesari

ये भी पढ़ें: Afzal Ansari सजा मामले को लेकर Danish Ali ने भाजपा पर निशाना साधा, जानिए क्या बोले बसपा सांसद

'बीएसपी 'सर्वजन हिताय व सर्वजन सुखाय' की नीति व सिद्धान्त पर चलने वाली अम्बेडकरवादी पार्टी'
मिली जानकारी के मुताबिक, उन्होंने कहा कि बीएसपी 'सर्वजन हिताय व सर्वजन सुखाय' की नीति व सिद्धान्त पर चलने वाली अम्बेडकरवादी पार्टी है तथा उसी आधार पर यूपी में चार बार अपनी सरकार चलाई। मुस्लिम व अन्य समाज को भी हमेशा उचित प्रतिनिधित्व दिया। अत: लोगों से अपने हित पर ज्यादा व विरोधियों के षडयंत्र पर ध्यान न देने की अपील।

PunjabKesari

ये भी पढ़ें: ट्रैक्टर ट्राली से टकराने के बाद कार के उड़े परखच्चे, 3 महिलाओं समेत 5 की मौके पर दर्दनाक मौत

बसपा ने प्रदेश के 17 नगर निगमों के लिए 11 मुस्लिम उम्मीदवारों को मेयर पद का दिया टिकट
गौरतलब है कि बसपा ने प्रदेश के 17 नगर निगमों के लिए 11 मुस्लिम उम्मीदवारों को मेयर पद का टिकट दिया है जिसमें पहले चरण में 10 सीटों में 6 और दूसरे चरण में 7 सीटों में 5 मुस्लिम मेयर उम्मीदवार बसपा के टिकट पर चुनाव मैदान में हैं। समाजवादी पार्टी (सपा) ने 17 सीटो में चार मुस्लिम उम्मीदवारों को मेयर का टिकट दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static