मेरठः पुलिस ने पकड़ी मौत बांटने वाली फैक्ट्री, 4 ट्रक अवैध पटाखे बरामद

punjabkesari.in Monday, Aug 01, 2022 - 06:04 PM (IST)

मेरठः जिले में बीते दिनों एक अवैध पटाखा फैक्ट्री में हुए हादसे में एक महिला की मौत हो गई थी और करीब दर्जन और लोग इस हादसे में घायल हो गए थे। ये हादसा इतना भयावह था कि इस अवैध पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्पोट ने आस पास के कई मकानों को अपनी ज़द में लेते हुए धराशाई कर दिया था।

पुलिस ने इस घटना के बाद पूरे जिले में अभियान चलाकर अवैध पटाखा फैक्ट्री चलाने वालों पर लगी लगाम कसने का दावा किया था लेकिन पुलिस की सख्ती के बावजूद अवैध पटाखा फैक्ट्री चलाने वाले इस काम को बेखौफ होकर अंजाम दे रहे हैं। एक बार फिर पुलिस ने मेरठ के देहात क्षेत्र में अवैध पटाखों की फैक्ट्री पर छापेमारी की है। जहां से पुलिस ने करीब 4 ट्रक अवैध पटाखों का जखीरा बरामद किया है।

दरअसल,  मेरठ के मवाना थाना क्षेत्र में एसडीएम को अवैध पटाखों के बनाए जाने की सूचना मिल रही थी। इस सूचना पर एसडीएम ने थाना पुलिस को ना सूचित कर दूसरे थाने की पुलिस फोर्स बुलाकर मौके पर छापेमारी की। पुलिस टीम ने करीब आधा दर्जन दुकान और मकानों पर छापेमारी करते हुए वहां मौजूद पटाखों के जखीरे को जप्त किया है। जिस वक्त पुलिस टीम इस अवैध पटाखा फैक्ट्री में दाखिल हुई तो उनकी भी आंखें खुली की खुली रह गई। इन अवैध पटाखा फैक्ट्रियों में बड़े पैमाने पर अवैध पटाखा कारोबार का संचालन किया जा रहा था। आलम यह है कि कई घंटे बीतने के बाद भी अभी पुलिस कार्रवाई जारी है और इन अवैध पटाखा फैक्ट्रियों से बरामद अवैध पटाखों को जप्त कर पुलिस थाने ले जा रही है ।

बताया जा रहा है कि कारवाई में बरामद अवैध पटाखों को 4 ट्रक में भर कर थाने ले जाए गए हैं। एसडीएम मवाना अखिलेश यादव का कहना है कि अभी कार्रवाई जारी है और इस मामले में दो लोगों को हिरासत में लिया गया है जिनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static