मेरठ जिला पंचायत चुनावः सपा उम्मीदवार का पर्चा हुआ निरस्त BJP उम्मीदवार का निर्विरोध चुने जाना तय

punjabkesari.in Sunday, Jun 27, 2021 - 11:11 AM (IST)

मेरठः यूपी के मेरठ के जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए होने वाले चुनाव में शाम होते होते पूरा दृश्य ही बदल गया। जहां एक तरफ शनिवार सुबह सुबह समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी सलोनी गुर्जर ने नामांकन किया था, जिसके बाद भाजपा प्रत्याशी गौरव चौधरी ने नामांकन किया था, लेकिन 3:00 बजे के बाद स्कूटनी में सपा प्रत्याशी सलोनी गुज्जर का पर्चा निरस्त कर दिया गया। 

स्कूटनी से पहले ही भाजपा प्रत्याशी गौरव चौधरी ने समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी सलोनी गुर्जर के नामांकन पर आपत्ति जताई थी कि सलोनी गुर्जर के अनुमोदक अश्वनी शर्मा से फर्जी तरीके से साइन कराए गए हैं। जिसके बाद जिला निर्वाचन अधिकारी के . बालाजी ने समाजवादी पार्टी समर्थित प्रत्याशी सलोनी गुर्जर को उनको अनुमोदक के साथ बुलाया, लेकिन सलोनी गुर्जर को काफी संपर्क करने के बाद भी उनके अनुमोदक अश्वनी शर्मा नहीं मिल पाए। इसके बाद सलोनी गुर्जर को बिना अनुमोदक के जिला निर्वाचन अधिकारी के सामने पेश होना पड़ा। 

वही अनुमोदक अश्वनी शर्मा ने भी जिला अधिकारी के यहां शपथ पत्र दिया की सलोनी गुर्जर के अनुमोदक के रूप में उनके दस्तक फर्जी हैं, जिसके बाद जिला निर्वाचन अधिकारी के बालाजी ने सलोनी गुर्जर का पर्चा खारिज कर दिया। हालांकि बाद में सपा नेताओं ने जिला निर्वाचन अधिकारी के बालाजी के पास पहुंचकर अपना विरोध भी दर्ज कराया सपा नेताओं का कहना था कि यह सब प्रशासन के दबाव के चलते हुआ है। 

इस पूरे घटनाक्रम पर समाजवादी पार्टी के नेता प्रशासन को सवालों के घेरे में खड़ा करते हुए नज़र आ रहे है। इन लोगों का आरोप है कि प्रशासन सरकार के इशारे पर काम करते हुए काम कर रहा है और इसी वजह से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी का पर्चा निरस्त किया गया है। फिलहाल जिला पंचायत अध्यक्ष पद की दौड़ में अकेले भाजपा उम्मीदवार गौरव चौधरी ही मौजूद है, जिसके बाद उनका अब निर्विरोध चुने जाना तय है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static