Meerut News: सीएचसी निरीक्षण पर उप मुख्यमंत्री को मिली खामियां, गंदगी, खुले इंजेक्शन मिलने पर भड़के; स्वास्थ्य अधिकारियों को दी नसीहत

punjabkesari.in Monday, Jul 08, 2024 - 04:28 PM (IST)

Meerut News, (आदिल रहमान): उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक रविवार को मेरठ पहुंचे। इस दौरान उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के साथ समीक्षा की। साथ ही साथ अपने निरीक्षण के दौरान उपमुख्यमंत्री को सीएचसी पर भारी खामियां मिली जिसको लेकर उपमुख्यमंत्री का पारा चढ़ गया और उन्होंने वहां मौजूद स्वास्थ्य विभाग कर्मियों के साथ-साथ स्वास्थ्य विभाग अधिकारियों को भी नसीहत दी। इस दौरान सीएचसी पर इलाज कराने पहुंचीं बुजुर्ग महिला से उपमुख्यमंत्री ने दवाइयां मिलने के बारे में सवाल किया कि दवाइयां मिली कि नहीं जिस पर बुजुर्ग महिला ने जवाब दिया कि सब ठीक है। इस दौरान उपमुख्यमंत्री के निरीक्षण के दौरान सीएचसी पर मौजूद खिड़कियों के पास खुला इंजेक्शन और आई ड्रॉप की बोतल रखी हुई थी जिसको लेकर मुख्यमंत्री ने अपनी नाराजगी जाहिर की।
PunjabKesari
सीएचसी में खुले में इंजेक्शन और आई ड्रॉप देख उप मुख्यमंत्री का चढ़ा पारा
दरअसल, उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक रविवार को मेरठ के देहात क्षेत्र के रोहटा इलाके की सीएचसी का निरीक्षण किया। उपमुख्यमंत्री के निरीक्षण के दौरान सीएचसी पर भारी खामियां देखने को मिली। जहां सीएचसी पर गंदगी मिली तो, वहीं सीएचसी में खुले इंजेक्शन और आई ड्रॉप रखे हुए थे जिसको लेकर उपमुख्यमंत्री का पारा चढ़ गया और उन्होंने मौके पर मौजूद स्वास्थ्य अधिकारियों को नसीहतें दी। साथ ही साथ उपमुख्यमंत्री के निरीक्षण के दौरान डॉक्टर के केबिन में गंदगी, प्लंबर का सामान देखकर उपमुख्यमंत्री ने अपनी नाराजगी जाहिर की। इस दौरान उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने कहा की 14 विभागों के द्वारा संचारी रोग पर लगाम लगाने के लिए समीक्षा की गई है और 14 विभागों के समन्वय के साथ ऐसे कार्यक्रम चलाया जा रहा है।
PunjabKesari
उप मुख्यमंत्री ने कहा कि बाढ़ को लेकर सरकार फिक्रमंद है और तटबंध बनाने और उनकी मरम्मत करने का काम लगभग पूरा कर लिया गया है। साथ ही उपमुख्यमंत्री ने कहा कि जो पद रिक्त हैं उन्हें जिलाधिकारी वॉक इन इंटरव्यू के माध्यम से भरे। वहीं राहुल गांधी के द्वारा हाथरस कांड का ठीकरा सरकार के सिर फोड़ना को लेकर किए गए सवाल को उपमुख्यमंत्री टालते हुए नजर आए और इस सवाल पर बिना कुछ जवाब दिए ही चल दिए।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Related News

static