मेरठ: याकूब कुरैशी की फैक्ट्री और आवास ध्वस्त करने की तैयारी, बेटे के साथ दिल्ली में मिली लोकेशन

punjabkesari.in Sunday, Apr 10, 2022 - 08:18 PM (IST)

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ में बन्द पड़ी फैक्टरी में करोड़ों रुपये के अवैध मांस की बरामदगी के बाद पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी और उनके परिवार के सदस्यों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी हो जाने के बावजूद पुलिस के हाथ अभी तक खाली हैं। पुलिस के अनुसार याकूब और बेटे इमरान की लोकेशन दिल्ली में पाई गई है। दोनों की धरपकड़ के लिए पुलिस की टीमें वहां डेरा डाल लिया है। वहीं, याकूब की पत्नी संजीदा बेगम और दूसरे बेटे फिरोज की लोकेशन अभी पुलिस को नहीं मिली है।     

पुलिस की कई टीमें युद्ध स्तर पर दिन रात तमाम आरोपियों की तलाश में लगी हैं। कुरैशी का परिवार कहां छिपा हुआ है, इसके लिये सर्विलांस टीम को भी लगा दिया गया है वहीं मेरठ विकास प्राणिकरण ने कुरैशी की फैक्टरी और आवास को ध्वस्त करने के लिये नोटिस चस्पा कर दिया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी ने रविवार को बताया कि अदालत से गिरफ्तारी वारंट मिलते ही अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, चार पुलिस उपाधीक्षक और चार थानों की पुलिस की टीम बनाई गई है। यह टीम याकूब कुरैशी, उनकी पत्नी संजीदा बेगम, दोनों बेटे इमरान और फिरोज की तलाश में जुटी हुई है। उन्होंने बताया कि तमाम फरार आरोपियों पर शिकंजा कसने के लिये मीट फैक्ट्री और उनके आवास की कुर्की की भी तैयारी कर ली गई है।      

उल्लेखनीय है कि मेरठ हापुड़ रोड पर स्थित खरखौदा के अल्लीपुरा गांव में अल-फहीम मीटेक्स प्राइवेट लिमिटेड पर पुलिस और प्रशासन की एक टीम ने अवैध पशु कटान की खबर पर गत 30 मार्च देर रात छापा मारा था। जिसमें पुलिस ने फैक्टरी से 2460 क्विंटल मांस बरामद किया था। जिसकी कीमत करीब पांच करोड़ रुपये बताई गई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static